IIT Roorkee के छात्र में कोरोना की पुष्टि, सूडान का रहने वाला है छात्र; 28 सितंबर को आया था भारत

आइआइटी रुड़की के एक छात्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। आइआइटी रुड़की का यह छात्र 28 सितंबर को सूडान से भारत आया था। स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के चलते सात अक्टूबर को छात्र की कोविड-19 जांच कराई गई थी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 11:11 AM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 09:15 PM (IST)
IIT Roorkee के छात्र में कोरोना की पुष्टि, सूडान का रहने वाला है छात्र; 28 सितंबर को आया था भारत
आइआइटी रुड़की के एक छात्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

जागरण संवाददाता, रुड़की (हरिद्वार)। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) रुड़की में एक विदेशी छात्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसके बाद से ही संस्थान में हड़कंप की स्थिति है। संक्रमित छात्र सूडान का रहने वाला है। पिछले सप्ताह ही वह सूडान से भारत आया था। संक्रमित छात्र को क्वारंटाइन कर दिया गया है। छात्र के संपर्क में आए अन्य छात्रों और स्टाफ को चिह्नित किया जा रहा है। हालांकि, बताया जा रहा है कि छात्र पहले से ही क्वारंटाइन था। इसलिए उसके किसी के संपर्क में आने की आशंका बेहद कम है।

आइआइटी रुड़की से एमटेक कर रहा सूडान निवासी छात्र 28 सितंबर को भारत आया था। इसके बाद वह आइआइटी रुड़की पहुंचा। विदेश से आने के चलते छात्र को क्वारंटाइन किया गया। छात्र की तबीयत कुछ ठीक नहीं थी, जिसके चलते सात अक्टूबर को उसकी कोविड जांच कराई गई। छात्र आरटीपीसीआर जांच में कोरोना पाजिटिव आया है।

सिविल अस्पताल रुड़की के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. संजय कंसल ने बताया कि सूडान निवासी छात्र के साथ चार अन्य छात्र भी विदेश से आए थे। उनकी कोविड जांच निगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि पांचों के छात्रों के विदेश से आने के चलते आइआइटी रुड़की प्रबंधन ने उन्हें क्वारंटाइन किया हुआ था। क्वारंटाइन के सातवें दिन उनकी कोविड जांच कराई गई। जिसमें सूडान निवासी छात्र पाजिटिव आया है। छात्र कोरोना के वैरिएंट का पता लगाने के लिए सैंपल को सुरक्षित कर एनसीडीसी (नेशनल सेंटर फार डिजीज कंट्रोल) नई दिल्ली भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: - Uttarakhand Coronavirus Update: घट-बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, 19 नए मामले आए सामने; नौ हुए ठीक

chat bot
आपका साथी