यूजर चार्ज को लेकर भड़के कांग्रेसी, सीएमएस से मिला प्रतिनिधिमंडल

अस्पताल में मरीजों से लिए जाने वाले यूजर चार्ज को लेकर कांग्रेस ओबीसी विभाग के सह समन्वयक अनिल भास्कर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जिला अस्पताल के सीएमएस डा. राजेश गुप्ता से मिला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:09 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:09 PM (IST)
यूजर चार्ज को लेकर भड़के कांग्रेसी, सीएमएस से मिला प्रतिनिधिमंडल
यूजर चार्ज को लेकर भड़के कांग्रेसी, सीएमएस से मिला प्रतिनिधिमंडल

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: अस्पताल में मरीजों से लिए जाने वाले यूजर चार्ज को लेकर कांग्रेस ओबीसी विभाग के सह समन्वयक अनिल भास्कर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जिला अस्पताल के सीएमएस डा. राजेश गुप्ता से मिला। सीएमएस ने यूजर चार्ज का निर्धारण शासन स्तर से होने की जानकारी दी। हालांकि उन्होंने पार्किंग व्यवस्था और बेहतर करने का आश्वासन दिया।

दरअसल, जिला अस्पताल की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ओबीसी विभाग के सह समन्वयक अनिल भास्कर के नेतृत्व में कांग्रेसियों का धरना जिला अस्पताल में प्रस्तावित था। वरिष्ठ कांग्रेसी हरभजन सिंह टोनी के आकस्मिक निधन के चलते धरना स्थगित कर दिया गया। हालांकि एक प्रतिनिधिमंडल समस्याओं को लेकर सीएमएस डा. राजेश गुप्ता से मिला। अनिल भास्कर ने बताया कि सरकारी अस्पताल में अलट्रासाउंड आदि जांच प्राइवेट से महंगी होने के चलते आमजन को दिक्कतें हो रही हैं। प्राइवेट में जहां अल्ट्रासाउंड 500 रुपये का होता है, वहीं सरकारी अस्पताल में इसके 570 रुपये देने पड़ रहे हैं। इतना ही नहीं, आयुष्मान कार्ड होने पर भी मरीज और उनके तीमारदारों से एक्सरे और अल्ट्रासाउंड के लिए पूरे पैसे वसूले जा रहे हैं। इसके अलावा जांच आदि के यूजर चार्ज भी अधिक हैं। इस पर सीएमएस ने बताया कि आयुष्मान कार्ड ओपीडी में मान्य नहीं है। मरीज के भर्ती होने पर ही इसका नियमानुसार लाभ लिया जा सकता है। यूजर चार्ज का निस्तारण शासन स्तर से होने की जानकारी दी। प्रतिनिधिमंडल ने अस्पताल की पार्किंग में बेतरतीब खड़े वाहनों के चलते आमजन को होने वाली दिक्कतें से भी अवगत कराया। इस पर उन्होंने पार्किंग व्यवस्था में सुधार का आश्वासन दिया। इस अवसर पर पूर्व प्रदेश सचिव विभाष मिश्रा, संजीव चौधरी, हरद्वारी लाल, जगदीप असवाल, अमन यादव, बलविदर सिंह, हेमंत, हरजीत सिंह, सुरेंद्र सैनी, अमित मांगोलिया, अंकुर सैनी, ओमप्रकाश आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी