हाथ में कटोरा लेकर कांग्रेसियों ने सड़क पर मांगी भीख

कोरोना क‌र्फ्यू के कारण बदहाल हुए व्यापारियों के समर्थन में कांग्रेसियों ने महापौर के पति और पूर्व सभासद अशोक शर्मा के नेतृत्व में कटोरा हाथ में लेकर सड़क पर भीख मांगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 06:04 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 06:04 PM (IST)
हाथ में कटोरा लेकर कांग्रेसियों ने सड़क पर मांगी भीख
हाथ में कटोरा लेकर कांग्रेसियों ने सड़क पर मांगी भीख

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: कोरोना क‌र्फ्यू के कारण बदहाल हुए व्यापारियों के समर्थन में कांग्रेसियों ने महापौर के पति और पूर्व सभासद अशोक शर्मा के नेतृत्व में कटोरा हाथ में लेकर सड़क पर भीख मांगी। रोडवेज बस अड्डे से लेकर नगर कोतवाली तक कार्यकत्र्ताओं ने 'मोदी-तीरथ के राज में कटोरा आ गया हाथ में' के नारे लगाते हुए भीख मांगने के साथ-साथ प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। कार्यकत्र्ताओं ने चारधाम यात्रा खोलने की मांग भी की।

पूर्व सभासद अशोक शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता के साथ धोखा कर रही। होटल और ट्रेवल्स व्यवसाय पूरी तरह से चौपट हो गया। हरिद्वार का व्यापारी यात्रियों पर निर्भर है और यात्री नहीं आ रहे। अन्य दुकानों पर भी पिछले साल से ताले लटके हैं। स्कूल फीस, दुकान का किराया, बिजली, पानी का बिल जमा करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार की तरफ से किसी प्रकार की सुविधा नहीं दी जा रही। अब तो भीख मांगकर जीवन यापन करने की नौबत आ गई। प्रदेश महासचिव डा. संजय पालीवाल ने कहा कि सरकार बिना किसी योजना के कोरोना क‌र्फ्यू बढ़ा रही है। व्यापारियों को राहत भी नहीं दी जा रही। हरिद्वार में अधिकतर लोग व्यापार पर निर्भर हैं, ऐसे में उनके सामने आर्थिक संकट गहरा रहा है। पार्षद राजीव भार्गव, सुहैल कुरैशी, अमन गर्ग ने कहा कि सरकार की गलत नीतियां जनता पर भारी पड़ रही है। जनहित के कोई कार्य नहीं लिए जा रहे। पार्षद अनुज सिंह, कैलाश भट्ट, पुनीत कुमार ने कहा कि भाजपा सरकार जब से आई है, तब से व्यापार ठप है। राहत के नाम पर सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा। भीख मांगने वालों में अनुसूचित विभाग जिलाध्यक्ष सुनील कुमार, मुकेश मनोचा, नीलम शर्मा, बृजमोहन बड़थ्वाल, हरीश सिघल, संगम शर्मा, जगदीप असवाल, विकास चंद्रा, विक्की कोरी, सुरेंद्र सैनी, विवेक भूषण, मनोज जाटव, मनदीप शर्मा, आशीष भारद्वाज, विशाल राठौर, कुशलपाल, अमन शर्मा, विजय प्रजापति, दीपक चौहान, उस्मान, आसिफ मंसूरी, अरविद चौहान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी