Uttarakhand Politics: दिग्गजों ने परिवर्तन यात्रा से कार्यकर्त्ताओं में भरा जोश, हरकी पैड़ी से शुरू हुई दूसरे चरण की यात्रा

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा भूपतवाला स्थित श्री राधा कृष्ण धाम से हर की पैड़ी के लिए रवाना हुई। वाहन नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय आदि सवार हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:28 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:23 PM (IST)
Uttarakhand Politics: दिग्गजों ने परिवर्तन यात्रा से कार्यकर्त्ताओं में भरा जोश, हरकी पैड़ी से शुरू हुई दूसरे चरण की यात्रा
कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा भूपतवाला स्थित श्री राधा कृष्ण धाम से हर की पैड़ी के लिए रवाना हुई।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा के जरिये कार्यकर्त्ताओं में जोश भरा। उत्तराखंड की सत्ता में वापसी के लिए अपने पक्ष में माहौल बनाया। हरकी पैड़ी से शुरू हुई दूसरे चरण की परिर्वतन यात्रा में पार्टी के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, सह प्रभारी दीपिका पांडे, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय समेत पार्टी के तमाम दिग्गज शामिल हुए। जगह-जगह यात्रा का जोरदार स्वागत हुआ। 

शनिवार को परिवर्तन यात्रा में हरकी पैड़ी पर स्वयं प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और सह प्रभारी दीपिका पांडे कार्यकर्त्ताओंका स्वागत और उत्साहवद्र्धन करते दिखे। इतना ही नहीं यात्रा के जरिये कांग्रेस ने एकजुटता, संगठनात्मक क्षमता और जनसमर्थन दिखाने के लिए भाजपा पर जमकर हमला बोला। महंगाई, बेरोजगारी, कृषि कानून आदि का हवाला देते हुए भाजपा सरकार को फेल बताते हुए कांग्रेस को जिताने की अपील की। रैली भूपतवाला राधा कृष्ण धाम, हरकी पैड़ी, अपर रोड, रेलवे रोड, शिवमूर्ति, पुराना रानीपुर मोड़, चंद्राचार्य चौक, ज्वालापुर वाल्मीकि बस्ती, भेल सेक्टर चार होते बहादराबाद पहुंची।

बड़ी संख्या में बाइक सवार युवक रैली की अगुआई कर रहे थे। यात्रा में युवाओं और महिलाओं की भी अच्छी खासी भागेदारी रही। यात्रा में पूर्व दर्जाधारी संजय पालीवाल, महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल, पूर्व सभासद अशोक शर्मा, पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष रवि बहादुर, अनिल भास्कर, बीना कपूर, अंजू मिश्रा, नीरज साहू समेत बड़ी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्त्ताशामिल रहे।

स्थानीय नेताओं ने दिखाया दमखम

हरिद्वार में पार्टी के दिग्गजों के सामने स्थानीय कद्दावर नेताओं ने जनसमूह के साथ दमखम दिखाया। भूपतवाला हो या रेलवे रोड हो या फिर प्रेम नगर आश्रम। दावेदार समर्थकों संग डटे रहे। यात्रा के पहुंचने पर भीड़ के साथ अपनी मजबूत दावेदारी की। ढोल नगाड़ों के साथ जमकर आतिशबाजी की। हाथ में पार्टी का झंडा और अपने चहेते नेता के कटआउट के साथ दिग्गजों का अपनी ओर ध्यान भी आकृष्ट किया।

हरीश रावत को लेकर होती रही चर्चा

हरिद्वार में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में उत्तराखंड में कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत नहीं पहुंचे। इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं होती रही। हालांकि उनकी पुत्री अनुपमा रावत यात्रा में शामिल हुई। प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने हाईकमान के आदेश पर उनके पंजाब में होने और यात्रा में दूसरे दिन शामिल होने की जानकारी दी।

चढ़ने लगा सियासत का रंग

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सूबे में सियासत का रंग चढऩे लगा है। प्रदेश की सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस पूरी ताकत से हाथ पांव मार रही है। विधानसभा चुनाव की तैयारी पर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व निगाह बनाए हुए है। सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ माहौल बनाने और जनता को भाजपा सरकार की नाकामी बताने के लिए कांग्रेस परिवर्तन यात्रा निकाल रही है। शनिवार को यात्रा के दौरान कई जगह जनसभाएं भी हुई। पार्टी के तमाम दिग्गजों ने कार्यकर्त्ताओंमें जोश भरा।

चोरी हुए मोबाइल व पर्स, युवक की धुनाई

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में कई कांग्रेसियों के मोबाइल फोन व पर्स चोरी हो गए। रंगे हाथ पकड़े गए एक युवक की कांग्रेसियों ने जमकर पिटाई की। पुलिस ने बमुश्किल उसे छुड़ाया। परिवर्तन यात्रा के प्रेमनगर आश्रम के पास पहुंचने पर एक संदिग्ध युवक ने एक कांग्रेसी नेता की जेब में हाथ डालने का प्रयास किया। तभी कार्यकर्त्ताओंने उसे पकड़ लिया और युवक की जमकर धुनाई कर दी। हंगामा होने पर पुलिस ने युवक को छुड़ाते हुए हिरासत में ले लिया। पता चला है कि यात्रा में महापौर अनिता शर्मा के प्रतिनिधि संगम शर्मा सहित कई नेताओं के मोबाइल फोन व पर्स चोरी हुए हैं। कोतवाली प्रभारी चंद्र चंद्राकर नैथानी ने बताया कि युवक से पूछताछ की जा रही है। युवक से कोई मोबाइल नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें:- Uttarakhand Politics: बेरोजगारी को देखते हुए युवा कांग्रेस चलाएगी अगले 100 दिन रोजगार दो अभियान

chat bot
आपका साथी