कांग्रेस ने देश को सबकुछ दिया, अब भाजपा बेचने में जुटी

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव से कार्यकत्र्ताओं को सीख लेनी चाहिए। कौन से बूथ पर आगे रहे और किन-किन बूथों पर हम पिछड़े।

JagranSun, 28 Nov 2021 08:31 PM (IST)
कांग्रेस ने देश को सबकुछ दिया, अब भाजपा बेचने में जुटी

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव से कार्यकत्र्ताओं को सीख लेनी चाहिए। कौन से बूथ पर आगे रहे और किन-किन बूथों पर हम पिछड़े। कहा कि 60 सालों में कांग्रेस ने देश को सबकुछ दिया, अब भाजपा देश की जमा पूंजी को बेचने में जुटी है। महंगाई और बेरोजगारी से जनता बेहाल है। डबल इंजन की सरकार उत्तराखंड में पूरी तरह फेल साबित हुई है।

रविवार को शहर विधानसभा के बूथ अध्यक्षों को प्रशिक्षण देने के लिए महानगर कांग्रेस कमेटी हरिद्वार के तत्वावधान में श्री गंगा स्वरूप आश्रम में आयोजित कैंप में नेता प्रतिपक्ष ने यह बात कही। कैंप में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से विनोद नायर व हरिद्वार से प्रशिक्षण समिति के सदस्य महेश प्रताप राणा ने बूथ अध्यक्षों को प्रशिक्षण दिया। बूथ अध्यक्षों को बताया गया कि स्वतंत्रता आंदोलन, लोकतंत्र, संविधान, औद्योगिकीकरण, उच्च शिक्षण संस्थान, बैंकों के राष्ट्रीयकरण, हरित क्रांति, श्वेत क्रांति, सूचना क्रांति, दूरसंचार क्रांति, पंचायती राज, मनरेगा, खाद्य सुरक्षा, सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार कांग्रेस की देन है। जबकि भाजपा और संग ने केवल देश को बांटने, मुस्लिम लीग के साथ सरकार बनाने, आरटीआइ और पंचायती राज को कमजोर करने का काम किया है।

इस अवसर पर प्रदेश महासचिव डा. संजय पालीवाल, पूर्व विधायक रामयश सिंह, पूर्व पालिकाध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी, पूर्व सभासद अशोक शर्मा, मुरली मनोहर, आलोक शर्मा, पूर्व राज्यमंत्री मकबूल कुरैशी, चौधरी बलजीत सिंह, शैलेंद्र एडवोकेट, शुभम अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

-------------------

पोस्टर में फोटो को लेकर कार्यकत्र्ताओं ने की नारेबाजी

हरिद्वार : कार्यक्रम के दौरान तरुण व्यास ने पोस्टर में पूर्व पालिकाध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी का फोटो न होने का मुद्दा उठाया। इस पर नावेज अंसारी सहित कुछ कार्यकत्र्ताओं ने कांग्रेस पार्टी और प्रीतम सिंह आदि के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी। वहीं, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष संजय अग्रवाल का कहना था कि पार्टी की ओर से लगाए गए पोस्टरों में किसी भी पदाधिकारी या नेता का फोटो नहीं लगाया गया है। जिन पोस्टरों में फोटो हैं, वह नेताओं और समर्थकों ने खुद लगाए हैं। हंगामा होने पर खुद सतपाल ब्रह्मचारी, डा. संजय पालीवाल आदि ने बीच बचाव कराते हुए कार्यकत्र्ताओं को शांत कराया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.