विधानसभा समिति के सामने ही फूटा लोगों का गुस्सा

जागरण संवाददाता, रुड़की : जहरीली शराब कांड में विधानसभा की ओर से गठित की गई समिति ने र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 07:38 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 07:38 PM (IST)
विधानसभा समिति के सामने ही फूटा लोगों का गुस्सा
विधानसभा समिति के सामने ही फूटा लोगों का गुस्सा

जागरण संवाददाता, रुड़की : जहरीली शराब कांड में विधानसभा की ओर से गठित की गई समिति ने रविवार को प्रभावित गांव में जाकर शराब में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान ¨बडू खड़क गांव में लोगों का समिति के सामने ही फूट पड़ा। उन्होंने आरोप लगाया कि जब भी शराब माफिया के खिलाफ आवाज उठाई तो उल्टा उनके ही खिलाफ मुकदमें दर्ज हुए। इसके बाद समिति ने गांव दर गांव पहुंचकर पीड़ित परिवारों के बयान दर्ज किए। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से अब तक की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी ली।

जहरीली शराब कांड में हरिद्वार जिले के 38 लोगों की मौत हो गई थी। यह मामला विधानसभा में भी गूंजा। जिस पर विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश पर एक कमेटी का गठन कर दिया गया। विधायक खजानदास की अध्यक्षता में गठित टीम में विधायक ममता राकेश, देशराज कर्णवाल, सुरेश राठौर, राजकुमार, शक्तिलाल शाह, मुकेश कोली को सदस्य के रूप में शामिल किया गया। रविवार को समिति सबसे पहले तो चुड़ियाला गांव में पहुंची। यहां पर मृतक प्रमोद के परिजनों से मुलाकात की। इसके बाद टीम ने बाल्लूपुर गांव में पहुंचकर ज्ञान ¨सह के परिवार के लोगों से मुलाकात की। यहां पर जहरीली शराब में आंखों की रोशनी गंवा चुके मांगेराम के भी बयान दर्ज किए। टीम ने उससे पूछा कि उसने किससे शराब खरीदी तो बताया कि शराब गजराज से खरीदी थी। इसके बाद टीम ने खड़क गांव में पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। टीम यहां से ¨बडू गांव में पहुंची। टीम के सामने ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने कहा कि अभी पुलिस उन लोगों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है जोकि शराब बेचने का काम करते थे। पहले भी उनके खिलाफ शिकायत की गई। लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाय उल्टे शिकायत करने वालों पर ही मुकदमा कर दिया। इस पर समिति के अध्यक्ष खजान दास ने एसडीएम भगवानपुर और सीओ मंगलौर से जानकारी की। उन्होंने बताया कि अब तक दस लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। कुछ और गिरफ्तारी होनी है। इसके बाद टीम भलस्वागाज, मानकपुर, साबतवाली, लाठरदेवा, जहाजगढ़, नन्हेड़ा अनंतपुर और हाल्लूमजरा गांव में पहुंची। विधानसभा में रखी जाएगी रिपोर्ट

रुड़की : पत्रकारों से बातचीत के दौरान विधानसभा समिति के अध्यक्ष खजान दास ने बताया कि इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जा रही है। इस रिपोर्ट को विधानसभा के समक्ष रखा जाएगा। उन्होंने बताया सोमवार को हरिद्वार में जिलाधिकारी और एसएसपी और आबकारी विभाग के अधिकारियों की भी एक बैठक ली जाएगी। बैठक उनसे पूरे मामले की विस्तृत जानकारी लेकर उनके भी बयान दर्ज होंगे। उन्होंने बताया कि अभी तक जांच-पड़ताल में पाया है कि इस पूरे इलाके में कच्ची शराब बड़े पैमाने पर बेची जाती है। कई परिवारों की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है।

पनियाली गांव में ले गए टीम को

रुड़की : हरिद्वार जिले शराब से दस गांव में मौतें हुई है। जब टीम लाठरदेवा गांव में पहुंची तो बताया कि पनियाली गांव में भी शराब पीने से एक की मौत हुई है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है। टीम के गांव पहुंचने पर पता चला कि संबंधित व्यक्ति का इससे मामले से कोई वास्ता नहीं है।

chat bot
आपका साथी