एसएसआइ नितेश की जिम्मेदारी बहाल, चंद्रमोहन लाइन हाजिर

मंगलौर कोतवाली की लंढौरा चौकी क्षेत्र में चोरी की घटनाओं के बाद एक पीड़ित की मौत होने के मामले में तत्कालीन चौकी प्रभारी नितेश शर्मा को क्लीन चिट मिल गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 07:10 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 07:10 PM (IST)
एसएसआइ नितेश की जिम्मेदारी बहाल, चंद्रमोहन लाइन हाजिर
एसएसआइ नितेश की जिम्मेदारी बहाल, चंद्रमोहन लाइन हाजिर

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मंगलौर कोतवाली की लंढौरा चौकी क्षेत्र में चोरी की घटनाओं के बाद एक पीड़ित की मौत होने के मामले में तत्कालीन चौकी प्रभारी नितेश शर्मा को क्लीन चिट मिल गई है। जिसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने उन्हें ज्वालापुर कोतवाली के एसएसआइ पद पर बहाल कर दिया है। वहीं, एक चर्चित प्रकरण का संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने बहादराबाद कस्बा चौकी प्रभारी चंद्रमोहन को लाइन हाजिर कर दिया है।

पिछले महीने लंढौरा चौकी क्षेत्र में चोरी की घटनाओं के घटित होने के बाद बीमार चल रहे एक पीड़ित ने दम तोड़ दिया था। स्वजन ने चोरी के सदमे में मौत का आरोप लगाते हुए डीजीपी अशोक कुमार से शिकायत की थी। इसी बीच नितेश शर्मा को ज्वालापुर कोतवाली एसएसआइ बनाया गया था। नितेश अभी चार्ज भी नहीं ले पाए थे कि आला अधिकारियों के निर्देश पर एसएसपी ने उन्हें सस्पेंड कर जांच बैठा दी थी। पड़ताल में सामने आया कि मृतक के दो भतीजे उत्तराखंड पुलिस में ही सिपाही के पद पर तैनात है। कुछ दिन पहले ही उन दोनों का अलग-अलग जिलों में तबादला किया गया है। दोनों सिपाहियों ने चोरी की घटना के बाद लंढौरा पुलिस चौकी के चेतक सिपाही और मुंशी को फोन किया था और तब दोनों पक्षों के बीच कहासुनी भी हुई थी। जिसके बाद यह मामला तूल पकड़ा और प्रकरण डीजीपी तक पहुंचा। जांच में पता चला कि तत्कालीन चौकी प्रभारी नितेश शर्मा ने 22 सितंबर को ही चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया था। एएसपी ज्वालापुर रेखा यादव की जांच में नितेश शर्मा की भूमिका साफ निकलने पर रिपोर्ट मिलने के बाद एसएसपी ने उपनिरीक्षक नितेश शर्मा को फिर से ज्वालापुर कोतवाली का एसएसआइ नियुक्त कर दिया है। वहीं, बहादराबाद थाने की कस्बा चौकी प्रभारी चंद्रमोहन को लाइन हाजिर कर दिया गया। चौकी प्रभारी से जुड़ा एक प्रकरण सुर्खियों में बना हुआ था।

chat bot
आपका साथी