दो प्रधानाचार्य समेत 46 शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब

गुरुवार को मुख्य शिक्षा अधिकारी हरिद्वार डॉ. आनंद भारद्वाज ने सात स्कूलों को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एक प्रधानाचार्य समेत 45 शिक्षक गायब मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 07:23 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 07:23 PM (IST)
दो प्रधानाचार्य समेत 46 शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब
दो प्रधानाचार्य समेत 46 शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब

संवाद सहयोगी, रुड़की: गुरुवार को मुख्य शिक्षा अधिकारी हरिद्वार डॉ. आनंद भारद्वाज ने सात स्कूलों को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एक प्रधानाचार्य समेत 45 शिक्षक गायब मिले हैं। वहीं एक विद्यालय में एक प्रधानाचार्य और एक शिक्षक ही मिले हैं। सीईओ ने इस मामले में दो प्रधानाचार्य सहित 46 शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब किया है। तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण का जवाब देना होगा।

दो नवंबर से स्कूल खुल रहे हैं। शुरूआती दौर में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के छात्रों को ही बुलाया जा रहा है। सभी प्रधानाचार्य और शिक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वह विद्यालय में उपस्थित रहें और विद्यालय स्तर पर एसओपी तैयार करें। कोविड-19 के मद्देनजर स्कूलों ने क्या तैयारियां की है। इसका जायजा लेने के लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. आनंद भारद्वाज ने स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। वह सबसे पहले भगवानपुर के बीडी इंटर कॉलेज पहुंचे, यहां व्यवस्थाएं ठीक मिली। इसके बाद वह आरएनआइ इंटर कालेज पहुंचे। यहां पर 10 शिक्षक अनुपस्थित मिले। सीएमडी इंटर कॉलेज में 12 शिक्षक, राजकीय हाईस्कूल मोहितपुर में प्रधानाचार्य व सात शिक्षक, भलस्वागाज इंटर कालेज में 15 शिक्षक अनुपस्थित मिले है। हालांकि इस विद्यालय में प्रधानाचार्य मौजूद थे। लेकिन शिक्षकों के विद्यालय में न होने पर सीईओ ने नाराजगी जताई। मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अनुपस्थित मिले सभी शिक्षकों एवं प्रधानाचार्य से स्पष्टीकरण तलब किया है। उन्होंने बताया कि भलस्वागाज इंटर कालेज के प्रधानाचार्य से भी स्पष्टीकरण तलब किया है। क्योंकि उनके विद्यालय के एक शिक्षक को छोड़कर सभी अनुपस्थित थे। तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण का जवाब देना होगा। जीजीआइसी झबरेड़ा की तैयारियों को सराहा

रुड़की: मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. आंनद भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने राजकीय कन्या इंटर कालेज झबरेड़ा का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान पूरा स्टाफ विद्यालय में मौजूद मिला। विद्यालय ने अपनी एक एसओपी तैयार की हुई है। कक्ष में छात्राओं के नाम की स्लीप लगी हुई थी। एक कक्ष में 10-12 छात्राओं की सीट थी। दो पालियों में छात्राओं को बुलाया गया है। राजकीय इंटर कालेज इमलीखेड़ा में भी सभी उपस्थित मिले हैं। यहां भी तैयारियां ठीक पाई गई हैं।

chat bot
आपका साथी