बच्चों की शिक्षा की चिता हो सर्वोपरि : डा. भारद्वाज

राजकीय प्राथमिक शिक्षक एसोसिएशन की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह में उपनिदेशक विधि डा. आनंद भारद्वाज के जिले में किए कार्यों को सराहा गया। इस दौरान डा. आनंद भारद्वाज ने एसोसिएशन का आभार जताते हुए कहा कि बच्चों की शिक्षा की चिंता सर्वोपरि हो तथा उनकी पढ़ाई पर ध्यान देना मूल उद्देश्य होना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:55 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:55 PM (IST)
बच्चों की शिक्षा की चिता  हो सर्वोपरि : डा. भारद्वाज
बच्चों की शिक्षा की चिता हो सर्वोपरि : डा. भारद्वाज

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : राजकीय प्राथमिक शिक्षक एसोसिएशन की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह में उपनिदेशक विधि डा. आनंद भारद्वाज के जिले में किए कार्यों को सराहा गया। इस दौरान डा. आनंद भारद्वाज ने एसोसिएशन का आभार जताते हुए कहा कि बच्चों की शिक्षा की चिंता सर्वोपरि हो तथा उनकी पढ़ाई पर ध्यान देना मूल उद्देश्य होना चाहिए।

प्रेस क्लब सभागार में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व प्रधानाचार्य अनिल पांडे ने कहा कि डा. भारद्वाज की कार्यशैली सराहनीय है। उन्होंने विभिन्न पदों पर रहते शैक्षिक उन्नयन के लिए कार्य किया है। उपनिदेशक विधि डा. आनंद भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने दो वर्ष के कार्यकाल में बतौर सीईओ शिक्षकों की समस्याओं के निस्तारण के साथ ही कोरोना काल में बच्चों की शिक्षा प्रभावित न हो इसके लिए मेरा स्कूल मेरा घर कार्यक्रम चलाया गया। हरिद्वार एसोसिएशन की ओर से कई रचनात्मक कार्य किए गए, यह एक बड़ा परिवर्तन है। शिक्षकों ने कोरोना काल में कंधे से कंधा मिलाकर कार्य किया। जिला शिक्षाधिकारी प्राथमिक शिक्षा डा. विद्याशंकर चतुर्वेदी ने कहा कि हम सब मिलकर बच्चों की शिक्षा के लिए कार्य करें। उन्होंने एसोसिएशन के कार्यों की सराहना की। एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने कहा डा. भारद्वाज ने सभी शिक्षकों के अभिभावक के रूप में कार्य किया है। इस दौरान संरक्षक घनश्याम सिंह, अजय चौहान, संजय चौहान, संस्कृत अकादमी के शोध अधिकारी डा. हरीशचंद गुरूरानी, गोपाल भट्टाचार्य, मनोज सहगल, डा. वंदना भारद्वाज, कुलदीप सिंह, प्रमोद अधाना, पूनम भूषण, रितु शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में डा. आनंद भारद्वाज को स्मृति चिह्न और शाल आदि प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन डा. शिवा अग्रवाल ने किया। महामंत्री दर्शन सिंह पंवार ने आभार जताया।

chat bot
आपका साथी