संत समाज में खुशी की लहर, बांटी मिठाइयां

मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष और पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव श्रीमहंत रवींद्र पुरी महाराज के अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष बनने से अखाड़े में खुशी की लहर छा गई। संतों ने मिठाइयां बांटकर और ढोल-नगाड़े बजाकर जश्न मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:02 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:02 PM (IST)
संत समाज में खुशी की लहर, बांटी मिठाइयां
संत समाज में खुशी की लहर, बांटी मिठाइयां

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष और पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव श्रीमहंत रवींद्र पुरी महाराज के अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष बनने से अखाड़े में खुशी की लहर छा गई। संतों ने मिठाइयां बांटकर और ढोल-नगाड़े बजाकर जश्न मनाया।

प्रयागराज दारागंज स्थित पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी में हुई अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक में श्रीमहंत रवींद्र पुरी महाराज को अध्यक्ष पद पर चुना गया। अखाड़ा परिषद के श्रीमहंत रवींद्र पुरी महाराज के अध्यक्ष बनने की जानकारी हरिद्वार स्थित अखाड़े में पहुंची तो संत खुशी से झूम उठे। अखाड़े में उत्साह का माहौल हो गया। संतों ने जश्न मनाते हुए एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई। श्रीमहंत रामरतन गिरि महाराज ने बताया कि आठ अखाड़ों ने बहुमत के साथ श्रीमहंत रवींद्र पुरी महाराज को अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष चुना है, जिसमें सात अखाड़े वहां मौजूद थे, जबकि एक अखाड़ा ने पत्र भेजकर समर्थन दिया। उनके हरिद्वार पहुंचने पर भव्य स्वागत किया जाएगा। जश्न मनाने वालों में महंत राधे गिरि, महंत नरेश गिरि, दिगंबर गंगा गिरि, राजेंद्र भारती, उमेश भारती, रतन गिरि, राजपुरी, आशुतोष पुरी, महेश गिरी, पंकज गिरि, विनोद गिरि, राकेश गिरि, संदीप अग्रवाल, टीना टुटेजा, सुंदर राठौर आदि शामिल रहे।

------------

एसएमजेएन कालेज परिवार में हर्ष

एसएमजेएन पीजी कालेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्रीमहंत रवींद्र पुरी महाराज के अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष बनने से कालेज परिवार में हर्ष की लहर है। प्राचार्य डा. सुनील कुमार बत्रा ने कहा कि पूरे कालेज परिवार के लिए यह गौरवपूर्ण क्षण है। अधिष्ठाता छात्र कल्याण डा. संजय कुमार माहेश्वरी ने कहा कि रवींद्र पुरी महाराज ने लाकडाउन में प्रतिदिन निराश्रितों को भोजन कराया। प्रशासन के कर्मचारी, पुलिस, चिकित्सक, सफाई कर्मचारी आदि के लिए भी व्यवस्था की। इस दौरान मुख्य अनुशासन अधिकारी डा. सरस्वती पाठक, डा. मनमोहन गुप्ता, डा. तेजवीर सिंह तोमर, वैभव बत्रा आदि ने श्रीमहंत को शुभकमनाएं और बधाइयां प्रेषित की।

-------------

रामानंद इंस्टीट्यूट में मिठाई बांटकर मनाई खुशी: पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव और रामानंद इंस्टीट्यूट के चेयरमैन श्रीमहंत रवींद्र पुरी महाराज के अखाड़ा परिषद अध्यक्ष बनने पर रामानंद इंस्टीट्यूट में भी खुशी मनाई। इंस्टीट्यूट के स्टाफ ने मिठाइयां बांटकर खुशी मनाई। इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर वैभव शर्मा ने कहा कि श्रीमहंत रवींद्र पुरी महाराज के अध्यक्ष बनने से संत समाज के लिए तो खुशी है ही आमजन में भी भारी उत्साह है। इस अवसर पर डाक्टर मयंक गुप्ता, मनुज उनियाल, सूरज राजपूत, आरए शर्मा, अश्विनी जगता, कुसुम लता, सचिन विश्नोई, शिल्पा गिरि, प्रियंका आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी