पथरी क्षेत्र के गांवों में लगे सीसीटीवी कैमरे

पथरी क्षेत्र में अपराध व कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर बनाने के लिए पुलिस और जनप्रतिनिधि मिलकर बेहतर काम कर रहे हैं। पुलिस की अपील पर ग्राम प्रधानों ने गांवों को सीसीटीवी कैमरों से लैस बनाने की मुहिम शुरू की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 08:07 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 08:07 PM (IST)
पथरी क्षेत्र के गांवों में  लगे सीसीटीवी कैमरे
पथरी क्षेत्र के गांवों में लगे सीसीटीवी कैमरे

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: पथरी क्षेत्र में अपराध व कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर बनाने के लिए पुलिस और जनप्रतिनिधि मिलकर बेहतर काम कर रहे हैं। पुलिस की अपील पर ग्राम प्रधानों ने गांवों को सीसीटीवी कैमरों से लैस बनाने की मुहिम शुरू की है। शनिवार को भगतनपुर आबिदपुर ग्राम पंचायत क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए। कैमरों का जाल बढ़ने से चोरी, टप्पेबाजी, छेड़छाड़ जैसी घटनाओं पर लगाम लगने की उम्मीद है।

पथरी क्षेत्र के बहादरपुर जट गांव में हाल ही में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। शनिवार को गांव इब्राहिमपुर, एक्कड़ खुर्द, अम्बूवाला चौक, डांडी चौक पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए। ग्राम प्रधान हाजी मोहम्मद हारून ने बताया कि मुख्य जगहों पर नाइट विजन कैमरे लगाए गए हैं। इससे गांव में बढ़ती चोरियों, नशाखोरी, छेड़छाड़ व अन्य घटनाओं पर अंकुश लगेगा। बताया कि कैमरे में महीने भर की रिकॉर्डिंग सुरक्षित रखी जा सकती है। ग्राम प्रधानों की पहल की सराहना करते हुए पथरी थानाध्यक्ष सुखपाल मान ने कहा कि सभी ग्राम प्रधान गांव की एंट्री वाली जगहों पर, जहां से वाहनों या बाहरी लोगों की आवाजाही होती है, सीसीटीवी कैमरे लगा दें तो गांव में क्राइम शून्य हो सकता है। उन्होंने बाकी ग्राम प्रधानों से भी इस काम में आगे आने की अपील की।

chat bot
आपका साथी