कोरोना जांच में बाधा बनने पर दर्ज होगा मुकदमा

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बाद अब स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने नये सिरे से रणनीति तैयार की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 06:26 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:26 PM (IST)
कोरोना जांच में बाधा बनने पर दर्ज होगा मुकदमा
कोरोना जांच में बाधा बनने पर दर्ज होगा मुकदमा

संवाद सूत्र, लक्सर: कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बाद अब स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने नये सिरे से रणनीति तैयार की है। स्वास्थ्य विभाग ने लक्सर और खानपुर ब्लॉक में रोजाना सौ-सौ व्यक्तियों के सैंपल लेने का निर्णय लिया है। कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। इसके लिए सभी अधिकारी और कर्मचारियों की जिम्मेदारी तय की गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना जांच में बाधा पहुंचाने वालों पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

लक्सर क्षेत्र में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। शासन और जिला प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सैंपलिग तेज करने के निर्देश दिए हैं। एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया कि कोरोना जांच को ग्राम प्रधान, लेखपाल, चौकी प्रभारी और सेक्टर मजिस्ट्रेट जनता को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ टीम की मदद भी करेंगे। ब्लाक रिस्पांस टीम (बीआरटी) और सिटी रिस्पांस टीम (सीआरटी) को कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की सूची शीघ्र उपलब्ध कराने व इसमें ज्यादा व्यक्तियों को शामिल करने के भी निर्देश दिए गए हैं। तकनीकी टीम में शामिल कर्मचारियों को सक्रियता बढ़ाने के निर्देश देने के साथ ही लापरवाही करने वालों को कार्रवाई की चेतावनी दी है। महेश्वरा गांव में हुई सैंपलिग

लक्सर: बुधवार को लक्सर सीएचसी की टीम ने सुल्तानपुर व सैदाबाद और खानपुर सीएचसी की टीम ने महेश्वरा गांव में ग्रामीणों को सैंपल लिए। अब अलग-अलग गांवों में रोजाना टीम सैंपलिग करेगी।

chat bot
आपका साथी