मेहंदी डोरी रस्म में नियमों की अनदेखी पर 190 व्यक्तियों पर मुकदमा

उर्स में मेहंदी डोरी रस्म के दौरान कोविड-19 के नियमों की अनदेखी करने पर पुलिस ने 10 नामजद के अलावा 180 व्यक्तियों पर मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 08:05 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 08:05 PM (IST)
मेहंदी डोरी रस्म में नियमों की अनदेखी पर 190 व्यक्तियों पर मुकदमा
मेहंदी डोरी रस्म में नियमों की अनदेखी पर 190 व्यक्तियों पर मुकदमा

संवाद सूत्र, कलियर: उर्स में मेहंदी डोरी रस्म के दौरान कोविड-19 के नियमों की अनदेखी करने पर पुलिस ने 10 नामजद के अलावा 180 व्यक्तियों पर मुकदमा दर्ज किया है। वीडियो के आधार पर पुलिस व्यक्तियों को चिह्नित करने में जुटी है।

इन दिनों कलियर में साबिर पाक का 752वां सालाना उर्स चल रहा है। 18 अक्टूबर को उर्स में मेहंदी डोरी की रस्म के दौरान कोविड-19 के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ी थी। रस्म के दौरान जुलूस में बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी थी। पुलिस और प्रशासन ने मौके की वीडियोग्राफी भी कराई थी। मामले में अब पुलिस ने शिकंजा कसा है। कलियर थाना प्रभारी जगमोहन रमोला ने बताया कि पुलिस ने शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने और समाज के अन्य व्यक्तियों की जान खतरे में डालने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने कुल 190 व्यक्तियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जिन पर नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है, उनमें अली शाह ऐजाज साबरी (दरगाह सज्जादा परिवार) यावर अली, सूफी राशिद, मुराद अली, राजू फरीदी, रिहान, आसिफ, अजीम, मोनिश, सारिक आदि शामिल हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी