हरिद्वार में शिक्षिका की आत्महत्या में एचओडी सहित तीन पर मुकदमा दर्ज

हरिद्वार में शिक्षिका की आत्महत्या मामले में पुलिस ने एचओडी सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। बता दें कि बीते सोमवार को उत्तरी हरिद्वार क्षेत्र के भीमगोड़ा स्थित एचके गेस्ट हाउस शिक्षिका का शव मिला था।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 02:05 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 02:05 PM (IST)
हरिद्वार में शिक्षिका की आत्महत्या में एचओडी सहित तीन पर मुकदमा दर्ज
हरिद्वार में शिक्षिका की आत्महत्या में एचओडी सहित तीन पर मुकदमा दर्ज।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। अंबाला के कल्पना पालिटेक्निक महिला कालेज की शिक्षिका की आत्महत्या मामले में कालेज की एक विभागाध्यक्ष सहित तीन शिक्षिकाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मृतक शिक्षिका के बेटे का आरोप है कि उत्पीडऩ कर उनकी माता को आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया। पुलिस ने शिकायत और सुसाइड नोट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, उत्तरी हरिद्वार के एचके गेस्ट हाउस में एक महिला ने एक अक्टूबर को कमरा लिया था। चार अक्टूबर को महिला का शव कमरे में फांसी पर लटका मिला। महिला की शिनाख्त अंबाला शहर के कल्पना चावला गवर्नमेंट पालिटेक्निक महिला कालेज की प्रवक्ता सविता के रूप में हुई। सुसाइड नोट में कालेज की तीन शिक्षिकाओं के उत्पीडऩ से तंग आकर जान देने की बात लिखी गई थी।

इस मामले में सविता के बेटे अर्पण निवासी गांव आसौदा टोडरान थाना खास जिला झज्जर हरियाणा ने शिकायत देकर आरोप लगाया कि उसकी मां के विभाग व संस्था में कार्यरत अंग्रेजी की प्रवक्ता कृष्णा रानी भोरिया, एचओडी लाइब्रेरी एंड इन्फोरमेशन साइंस डा. बिंदु आनंद व लेक्चरर लाइब्रेरी एंड इन्फोरमेशन साइंस उषा रानी भी काम करते हैं। अर्पण का आरोप है तीनों शिक्षिकाएं साल 2017 से उसकी माता को तरह-तरह से प्रताडि़त करती आ रही थीं।

घर में इस बारे में बताने पर उन्होंने शिक्षिकाओं को समझाने का प्रयास भी किया, पर उत्पीडऩ बंद नहीं हुआ। अर्पण ने सुसाइड नोट के आधार पर तीनों शिक्षिकाओं को अपनी मां की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उकसाने का आरोप लगाया। शहर कोतवाल राकेंद्र कठैत ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें:-खाते से जुड़ी कोई भी डीटेल नहीं की शेयर, फिर भी ओएनजीसी कर्मी के खाते से उड़ गए साढ़े सात लाख

chat bot
आपका साथी