इंस्टाग्राम पर पोस्ट की बच्चों की अश्लील वीडियो, आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हरिद्वार जिले के रुड़की में इंस्टाग्राम पर बच्चों की अश्लील वीडियो पोस्ट करने के मामले में सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। यह मुकदमा गृह मंत्रालय के निर्देश पर दर्ज हुआ है। फिलहाल पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:37 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:37 PM (IST)
इंस्टाग्राम पर पोस्ट की बच्चों की अश्लील वीडियो, आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज
इंस्टाग्राम पर पोस्ट की बच्चों की अश्लील वीडियो, आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

जागरण संवाददाता, रुड़की। हरिद्वार जिले के रुड़की में इंस्टाग्राम पर बच्चों की अश्लील वीडियो पोस्ट करने के मामले में  सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। यह मुकदमा गृह मंत्रालय के निर्देश पर दर्ज हुआ है। फिलहाल, पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

इंटरनेट मीडिया पर बच्चों से संबंधित अश्लील सामग्री डालने वालों पर शिकंजा कसने के लिए गृह मंत्रालय की तरफ से नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल संचालित किया जा रहा है। इस पोर्टल के अंतर्गत टीपी लाइन के माध्यम से इंटरनेट मीडिया पर बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री को चिह्नित किया जाता है। गृह मंत्रालय के इस पोर्टल ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री डालने वाले को चिह्नित किया था। अश्लील सामग्री डालने वाले का नाम कृष्ण यादव निवासी खंजरपुर है। 

गृह मंत्रालय की तरफ से एसटीएफ के उप महानिरीक्षक उत्तराखंड को इस मामले में कार्रवाई के निर्देश दिये थे, जिसके बाद सिविल लाइंस कोतवाली रुड़की को इस मामले में कार्रवाई के निर्देश मिले। सिविल लाइंस कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि इस मामले में सिविल लाइंस कोतवाली के कांस्टेबल पुष्कर की तहरीर पर पुलिस ने कृष्ण यादव निवासी खंजरपुर, कोतवाली रुड़की पर मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि आरोपित की जल्द धरपकड़ की जाएगी। साथ ही उसका मोबाइल भी कब्जे में लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- युवती ने पुलिस से की अभद्रता, कहा- कर लो, तुम्हें जो करना है; मुकदमा दर्ज

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी