एक ही गेट से आ जा रहीं बसें, लग रहा जाम

रोडवेज बस स्टेशन पर कुंभ निर्माण कार्यों की धीमी गति के चलते यात्रियों को परेशानी हो रही है। निकास गेट का निर्माण कार्य अब तक पूरा न होने से एक ही गेट से बसों का आवागमन हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:41 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:41 AM (IST)
एक ही गेट से आ जा रहीं बसें, लग रहा जाम
एक ही गेट से आ जा रहीं बसें, लग रहा जाम

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: रोडवेज बस स्टेशन पर कुंभ निर्माण कार्यों की धीमी गति के चलते यात्रियों को परेशानी हो रही है। निकास गेट का निर्माण कार्य अब तक पूरा न होने से एक ही गेट से बसों का आवागमन हो रहा है। इससे रेलवे रोड पर हर वक्त जाम लगा रहता है। दोपहर के वक्त रोड पर वाहनों का भारी दबाव होने से ज्यादा दिक्कतें हो रही है। निकास गेट का निर्माण कब तक पूरा होगा यह बताने को भी रोडवेज प्रबंधन तैयार नहीं है।

अनलॉक एक शुरू होते ही रोडवेज बस अड्डे पर कुंभ के ²ष्टिगत निर्माण कार्य शुरू हुए। पैसेंजर हॉल में यात्रियों के बैठने के लिए लगी लोहे की पुरानी कुर्सियों को हटाकर वहां स्थायी बेंच की व्यवस्था कराई गई है। वहीं पेयजल, शौचालय समेत अन्य व्यवस्थाएं भी दुरुस्त कराई जा रही हैं। रोडवेज पर यात्रियों को बस के लिए नहीं भटकना पड़े, इसके लिए रूट के हिसाब से प्लेटफार्म का भी निर्माण कराया गया है। डिस्प्ले बोर्ड पर भी बसों से संबंधित सूचनाएं प्रदर्शित कराई जा रही हैं। निकास द्वार के निर्माण के साथ ही परिसर की जर्जर सड़क की भी मरम्मत कराई जा रही। निकास द्वार का निर्माण कार्य अब तक पूरा न होने से ज्यादा दिक्कत है। प्रवेश द्वार से ही बसों का आवागमन होने से रेलवे रोड पर हर वक्त जाम की स्थिति बनी रहती है। इससे यात्रियों के साथ ही व्यापारियों को खासी दिक्कतें उठानी पड़ रही है। दोपहर के वक्त इस रोड पर वाहनों का भारी दबाव होने से ज्यादा परेशानी हो रही है। निकास द्वार का निर्माण कब तक पूरा हो जाएगा, इसका सही जवाब रोडवेज के स्थानीय अधिकारियों के पास भी नहीं है। व्यापारी सतनाम भाटिया, मृदुल कौशिक ने बताया कि रोडवेज बस अड्डे के प्रवेश द्वार पर हर वक्त जाम की स्थिति के बावजूद रोडवेज प्रबंधन और पुलिस प्रशासन की ओर से इस स्थिति से निपटने को कोई वैकल्पिक इंतजाम नहीं किए गए हैं। ---------------

कुंभ मेला प्रशासन की ओर से रोडवेज पर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। एक ही गेट से बसों का आवागमन होने से थोड़ी दिक्कतें हैं। निर्माण कार्य कब तक पूरा हो पाएगा इसकी सही जानकारी तो नहीं है लेकिन, उम्मीद है 15 से 20 दिनों में कार्य पूरा हो जाएगा।

प्रतीक जैन, सहायक महाप्रबंधक, रोडवेज, हरिद्वार डिपो

chat bot
आपका साथी