भाकियू करेगी क्रय केंद्रों पर छापेमारी

जिले में धान खरीद केंद्रों पर व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) रोड गुट ने शुक्रवार से छापेमारी का एलान किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 04:13 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:30 PM (IST)
भाकियू करेगी क्रय केंद्रों पर छापेमारी
भाकियू करेगी क्रय केंद्रों पर छापेमारी

जागरण संवाददाता, रुड़की: जिले में धान खरीद केंद्रों पर व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) रोड गुट ने शुक्रवार से छापेमारी का एलान किया है। साथ ही, चेताया कि यदि गड़बड़ी मिली तो संबंधित केंद्र प्रभारी को बंधक बनाया जाएगा। स्थानीय किसानों का ही धान क्रय केंद्रों पर बिकने दिया जाएगा।

बेलड़ी में हुई भाकियू की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष पदम सिंह रोड ने कहा कि धान खरीद केंद्रों से लगातार शिकायत मिल रही है कि वह किसानों को परेशान कर रहे हैं। किसानों का धान न खरीदकर बिचौलियों और दलालों से धान खरीदा जा रहा है। कुछ दलालों ने बाहर से किसानों का धान 1200 रुपये कुंतल खरीदा है और उसको क्रय केंद्रों पर 1868 रुपये प्रति कुंतल पर बेचकर मुनाफा कमा रहे हैं। यह दलाल चौबीस घंटे क्रय केंद्र पर रहते हैं। सरकार को चाहिए कि क्रय केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार से यूनियन का दस्ता क्रय केंद्रों पर छापामारी करेगा। साथ ही, गड़बड़ी मिलने पर संबंधित को बंधक बनाया जाएगा। इनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा। यूनियन के जिलाध्यक्ष नाजिम अली ने कहा कि किसानों का उत्पीड़न किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा। यूनियन की ओर से सभी क्रय केंद्रों पर निगरानी बढ़ा दी गई है। स्थानीय किसानों का ही धान क्रय केंद्रों पर बिकेगा। इस मौके पर इरशाद अली, जितेन्द्र सिंह, रिजवान, मंगतराम सैनी, इंद्र सिंह रोड आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी