19 को दून में हल्ला बोल रैली करेगी भाकियू

संवाद सहयोगी हरिद्वार भारतीय किसान यूनियन (तोमर) ने 19 नवंबर को देहरादून में नए कृषि का

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 07:16 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 07:16 PM (IST)
19 को दून में हल्ला बोल  रैली करेगी भाकियू
19 को दून में हल्ला बोल रैली करेगी भाकियू

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: भारतीय किसान यूनियन (तोमर) ने 19 नवंबर को देहरादून में नए कृषि कानूनों को निरस्त कराने समेत किसानों की समस्याओं का समाधान करने के लिए हल्ला बोल रैली निकालने का एलान किया। रोहलकी किशनपुर गांव में यूनियन ने बैठक कर रैली को लेकर कर रणनीति बनाई।

सोमवार को हुई बैठक में यूनियन के जिलाध्यक्ष विकेश बालियान ने कहा कि किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर नहीं दिख रही है, जिससे किसानों की समस्याएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। इसके कारण अब किसानों का धान भी सरकारी केंद्रों पर नहीं बिक रहा है। किसानों को धान में नमी बताकर केंद्रों से लौटाया जा रहा है। गन्ने का भुगतान भी किसानों को नहीं मिल रहा है, जबकि शुगर मिलों ने फिर से पेराई सत्र शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी है, जिससे किसानों की समस्याओं के हल के लिए देहरादून में जाकर विधानसभा और सीएम आवास का घेराव किया जाएगा।

जिला प्रभारी संदीप चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार ने नए तीन कृषि कानून बनाकर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का काम किया है। कहा कि कृषि कानूनों को सरकार तत्काल प्रभाव से निरस्त करे। सभा की अध्यक्षता कर रहे सुरेश पाल सिंह चौहान ने कहा कि किसानों को अपनी समस्याओं के लिए स्वयं एकजुट होकर खड़े होना होगा, तभी जाकर सरकारें किसानों की आवाज को सुनेंगी। बैठक में किसानों को यूनियन की सदस्यता दिलाई गई। इस मौके पर सोमदत्त शर्मा, रमेश चौहान, अरुण शर्मा, शमशाद, अनिल चौहान, मनोज चौहान, रमेश चौहान, संजय चौहान, अविनाश चौहान, विकास चौहान, रविद्र चौहान, मनीष चौहान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी