डीपीसी चुनाव में भाजपा पार्षदों का दबदबा

गुरुवार को हुए जिला योजना समिति (डीपीसी) के चुनाव में नगर निगम के भाजपा पार्षदों का दबदबा रहा। चुनाव में भाजपा के सभी पांचों पार्षद विजयी रही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 08:51 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 08:51 PM (IST)
डीपीसी चुनाव में भाजपा पार्षदों का दबदबा
डीपीसी चुनाव में भाजपा पार्षदों का दबदबा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: गुरुवार को हुए जिला योजना समिति (डीपीसी) के चुनाव में नगर निगम के भाजपा पार्षदों का दबदबा रहा। चुनाव में भाजपा के सभी पांचों पार्षद विजयी रही। हालांकि चुनाव में भाजपा के पांच पार्षदों के क्रास वोटिग को नगर निगम के भाजपा पार्षद दल ने गंभीरता से लिया है। पार्षद दल इस मामले की जांच कर हाईकमान को रिपोर्ट भेजा है। आरोपित भाजपा पार्षदों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

60 सदस्यीय हरिद्वार नगर निगम बोर्ड में दो पार्षद अर्जुन चौहान और रामकिशन कोरी के निधन के बाद भाजपा के 41 और कांग्रेस के 17 पार्षद हैं। भाजपा के दो पार्षद के वोटिग के दौरान अनुपस्थित रहने के चलते भाजपा के 39 और कांग्रेस के 17 पार्षदों को गुरुवार को कलक्ट्रेट में आयोजित जिला योजना समिति का चुनाव करना था। भाजपा और कांग्रेस के पांच-पांच उम्मीदवार मैदान में थे। भाजपा की ओर से अनिल वशिष्ठ, सुनील पांडे,विनीत चौहान, शुभम मंदोला और सपना शर्मा थी। वहीं कांग्रेस से अनुज सिंह, कैलाश भट्ट, महावीर वशिष्ठ, राजीव भार्गव और सुहैल अख्तर मैदान में थे। चुनाव में भाजपा के अनिल वशिष्ठ को 40, सुनील पांडे को 39, विनीत चौहान और शुभम मंदोला को 38-38 और सपना शर्मा को 36 वोट प्राप्त हुए। अनिल वशिष्ठ कांग्रेस का एक वोट पाने में सफल रहे। वहीं कांग्रेस पार्षदों में से अनुज सिंह को 22 वोट मिले। सुहैल अख्तर को 17 जबकि कैलाश भट्ट, महावीर वशिष्ठ और राजीव भार्गव को 16-16 वोट मिले। विजयी पार्षदों को पार्षद दल के नेता सुनील अग्रवाल गुड्डू, उपनेता अनिरुद्ध भाटी, राजेश शर्मा आदि ने शुभकामनाएं दी है।

क्रास वोटिग करने वाले भाजपा पार्षदों की होगी जांच

हरिद्वार: डीपीसी चुनाव में कांग्रेस पार्षद अनुज सिंह को 22 वोट मिले। इस क्रास वोटिग को भाजपा पार्षद नेतृत्व ने गंभीरता से संज्ञान लिया है। पार्षद दल के नेता सुनील अग्रवाल गुड्डू ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व को क्रास वोटिग के संदर्भ में अवगत करा दिया गया है। क्रास वोटिग करने वाले भाजपा पार्षदों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उपनेता अनिरुद्ध भाटी ने कहा कि भाजपा प्रदेश नेतृत्व ने क्रास वोटिग को गंभीरता से लिया है। भाजपा पार्षद दल क्रास वोटिग करने वाले संदिग्ध पार्षदों की भूमिका की जांच करते हुए क्रास वोटिग के दोषी भाजपा पार्षदों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई को प्रदेश नेतृत्व को संस्तुति करेगा। पार्षद दल के उपनेता राजेश शर्मा ने कहा कि भाजपा संगठन आधारित राजनीतिक दल है। पार्षद दल में किसी भी प्रकार पार्टी विरोधी गतिविधि को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चर्चा है कि क्रास वोटिग करने वाले बागी पार्षदों में एक हरिद्वार, एक मध्य हरिद्वार, एक ज्वालापुर, एक कनखल और एक उत्तरी हरिद्वार क्षेत्र से हैं। भाजपा पार्षद दल के नेता सुनील अग्रवाल गुड्डू का आरोप है कि नगर निगम की बोर्ड बैठक से लेकर जनहित के कार्यों में इनका अड़ंगा शहर के विकास की गति में बाधक है।

chat bot
आपका साथी