जनता मिलन में उठी बुनियादी समस्याएं

मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गहरवार की ओर से ऑनलाइन जनता मिलन कार्यक्रम में आम जनता की समस्याओं को सुना और उनके निस्तारण के आदेश दिए। ग्रामीणों ने राशन डीलर की मनमानी से लेकर अतिक्रमण तक की शिकायत दर्ज कराई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:52 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:52 PM (IST)
जनता मिलन में उठी बुनियादी समस्याएं
जनता मिलन में उठी बुनियादी समस्याएं

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गहरवार की ओर से ऑनलाइन जनता मिलन कार्यक्रम में आम जनता की समस्याओं को सुना और उनके निस्तारण के आदेश दिए। ग्रामीणों ने राशन डीलर की मनमानी से लेकर अतिक्रमण तक की शिकायत दर्ज कराई।

जनता मिलन कार्यक्रम में इब्राहिमपुर रुड़की निवासी रामकुमार ने पुत्रों के साथ पारिवारिक विवाद की शिकायत की। इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने संयुक्त मजिस्ट्रेट रुड़की को नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एक अन्य शिकायत में पूर्वी अंबर तालाब रुड़की निवासी राकेश कुमार ने घर के लिए आने वाले रास्ते पर अतिक्रमण की शिकायत की। सीडीओ ने उन्हें संयुक्त मजिस्ट्रेट कार्यालय से संपर्क करने की सलाह दी।

तहसील भगवानपुर निवासी बबलू एवं अन्य ने राशन डीलर की मनमानी की शिकायत दर्ज कराई, जिस पर जिला पूर्ति अधिकारी को तीन दिन के भीतर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। हरिपुरकलां निवासी जेपी बलूनी ने दूषित जल एकत्रित होने के संबंध में शिकायत दर्ज कराई। इस संबंध में सीडीओ ने डीपीआरओ को पानी की निकासी के लिए सभी संबंधित विभागों से समन्वय कर कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त भगवानपुर से शिकायतकर्ता सुधीर कश्यप ने तालाब के पानी की निकासी के संबंध में शिकायत रखी। इस पर सीडीओ ने संबंधित पक्ष को एसडीएम भगवानपुर से संपर्क करने को कहा। जनता मिलन कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केके मिश्रा, सचिव एचआरडीए डा. ललित नारायण मिश्रा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडेय, नगर आयुक्त जयभारत सिंह, एसएस नेगी, एसडीएम भगवानपुर, महाप्रबंधक जिला उद्योग पल्लवी गुप्ता, डीएसओ केके अग्रवाल, जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चंद्र त्रिपाठी, जिला अर्थ एवं संाख्यिकी अधिकारी पूरण सिंह तोमर, मुख्य उद्यान अधिकारी नरेंद्र यादव, जिला बचत अधिकारी सुरेन्द्र सिंह पाल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी