कायाकल्प की टीम ने किया अस्पताल का निरीक्षण

सिविल अस्पताल रुड़की में सोमवार को कायाकल्प की टीम पहुंची। टीम ने पूरे अस्पताल का निरीक्षण कर मरीजों को दी जाने वाली सभी स्वास्थ्य सेवाएं भी देखी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 05:24 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 05:24 PM (IST)
कायाकल्प की टीम ने किया अस्पताल का निरीक्षण
कायाकल्प की टीम ने किया अस्पताल का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, रुड़की: सिविल अस्पताल रुड़की में सोमवार को कायाकल्प की टीम पहुंची। टीम ने पूरे अस्पताल का निरीक्षण कर मरीजों को दी जाने वाली सभी स्वास्थ्य सेवाएं भी देखी। साथ ही स्वास्थ्य योजनाओं से संबंधी दस्तावेज भी देखे। टीम अस्पताल के निरीक्षण को लेकर बेहद संतुष्ट नजर आई।

सिविल अस्पताल रुड़की ने इस बार फिर से कायाकल्प योजना के तहत आवेदन किया है। केंद्र की ओर से संचालित योजना के तहत अस्पताल में मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर निरीक्षण किया जाता है। बेहतर व्यवस्थाओं पर अस्पताल को पुरस्कार दिया जाता है। सिविल अस्पताल रुड़की पिछले दो वर्षों से प्रदेश में प्रथम आकर यह पुरस्कार जीतता आ रहा है। इस बार फिर से अस्पताल हैट्रिक की तैयारी में हैं। सोमवार को कायाकल्प की टीम बेस अस्पताल कोटद्वार के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वागेश चंद्र काला के नेतृत्व में सिविल अस्पताल रुड़की पहुंची। टीम ने सबसे पहले अस्पताल में संचालित स्वास्थ्य योजना के बारे में जानकारी की। साथ ही कितने मरीज योजनाओं से लाभान्वित हुए हैं, इसकी भी जानकारी ली। इसके बाद अस्पताल में मरीजों को मिल रही सुविधाओं से संबंधी सूचना जुटाई और दस्तावेज भी देखे। साथ ही ओपीडी, वार्ड, ऑपरेशन थियेटर, भोजन व्यवस्था, लेबर रूम, ट्रामा सेंटर, पैथोलॉजी लैब आदि सहित सेवाएं भी देखी। भर्ती मरीजों से भी अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं के बारे में पूछा। टीम में डॉ. वागेश चंद्र काला, क्वालिटी मैनेजर पौड़ी बलवीर रावत, एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट क्वालिटी एश्योरेंस यशपाल सिंह चौधरी आदि मौजूद रहे। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय कंसल ने बताया कि कायाकल्प की टीम का निरीक्षण बेहद संतोषजनक रहा है। टीम अस्पताल में मरीजों को दी जा रही सुविधाओं को लेकर संतुष्ट नजर आई है। उम्मीद है कि कायाकल्प योजना के तहत प्रथम पुरस्कार इस बार भी सिविल अस्पताल रुड़की को मिल सकता है। इस मौके डॉ. रितु खेतान, डॉ. महेश खेतान एवं अस्पताल मैनेजर दिव्यांशु शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी