पेट्रोल पंप लीज पर देने के नाम पर 1.60 करोड़ की धोखाधड़ी, लीज की जमानत राशि मांगने पर हमला

लीज पर लिए गए पेट्रोल पंप के सिक्योरिटी वापस लेने गए युवक पर पेट्रोल पंप स्वामियों ने हमला कर घायल कर दिया। इस प्रकार का आरोप पीड़ित के भाई गुलबहार द्वारा गंगनहर कोतवाली में दी गई तहरीर में लगाया गया है। तहरीर में आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 03:37 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:37 PM (IST)
पेट्रोल पंप लीज पर देने के नाम पर 1.60 करोड़ की धोखाधड़ी, लीज की जमानत राशि मांगने पर हमला
पेट्रोल पंप के सिक्योरिटी वापस लेने गए युवक पर हमला कर घायल कर दिया।

जागरण संवाददाता, रुड़की। पेट्रोल पंप लीज पर देने के नाम पर एक फैक्ट्री स्वामी से 1.60 करोड़ की धोखाधड़ी की गई। लीज की जमानत राशि वापस मांगने पर फैक्ट्री स्वामी पर लोहे की रॉड से हमला कर घायल कर दिया। पुलिस को मामले की तहरीर दी गई है। फिलहाल, पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के शेखपुरी मोहल्ला निवासी गुलबहार के भाई शोएब की भगवानपुर के किशनपुर में एक फैक्ट्री है। पांच मार्च 2021 को शोएब ने सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवक का पेट्रोल पंप लीज पर लिया था। इसके लिए 1.60 करोड़ की रकम बतौर जमानत दी गई थी। तय हुआ था कि प्रतिमाह एक लाख रुपये किराया पेट्रोल पंप स्वामी को दिया जायेगा। आरोप है कि दूसरे पक्ष के परिवार ने इस इकरारनामे को मानने से इंकार कर दिया और शोएब को पेट्रोल पंप चलाने से मना कर दिया।

आरोप है कि एक अप्रैल 2021 को शोएब के चचेरे भाई मोहसिन से इन्होंने मारपीट कर दी और पेट्रोल पंप चलाने से मना किया। इसके बाद इस मामले को लेकर दोनों पक्षों के बीच 12 मई को पंचायत हुई, जिसमें तय हुआ कि दूसरा पक्ष पेट्रोल पंप के लीज की जमानत राशि शोएब को वापस करेगा। 12 मई की रात को शोएब बाइक से अपनी फैक्ट्री से लौट रहा था।

आरोप है कि इब्राहिमपुर गांव के पास दूसरे पक्ष ने उस पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया, जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गया। शोर मचाने पर हमलावर वहां से फरार हो गये। घायल को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंगनहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि मामले की तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- नर कंकाल मामले में पुलिस को मिले अहम सुराग, घटनास्थल से 500 मीटर की परिधि में घूमा जांच का राडार

चोरी की मोटरसाइकिल के साथ एक धरा

देहरादून : रायपुर थाना पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी करने वाले एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। एसओ दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि 23 अप्रैल को मेहताब आलम निवासी मधुबन एन्क्लेव, सहस्रधारा रोड ने सूचना दी कि उनके घर के पास से एक मोटरसाइकिल चोरी हो गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज जांच शुरू की तो पता लगा कि चोर मोटरसाइकिल लेकर रिखणीखाल, पौड़ी गया है। पुलिस की टीम को रिखणीखाल भेजा गया। शुक्रवार को पुलिस टीम ने आरोपित सूरज प्रकाश निवासी लेकुली किलबोखाल, पौड़ी गढ़वाल को मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें- बिहार के पटना से फरार प्रेमी युगल को पुलिस ने हरिद्वार में पकड़ा, 13 लाख रुपये और जेवरात बरामद

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी