गुस्साए किसानों ने ईई और एसडीओ को बनाया बंधक

ऊर्जा निगम से जुड़ी समस्या हल न होने पर गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के कार्यकत्र्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। कार्यकत्र्ताओं ने अधिशासी अभियंता कार्यालय पर धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 07:26 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 09:32 PM (IST)
गुस्साए किसानों ने ईई और एसडीओ को बनाया बंधक
गुस्साए किसानों ने ईई और एसडीओ को बनाया बंधक

जागरण संवाददाता, रुड़की: ऊर्जा निगम से जुड़ी समस्या हल न होने पर गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के कार्यकत्र्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। कार्यकत्र्ताओं ने अधिशासी अभियंता कार्यालय पर धरना दिया। इस दौरान किसानों ने ईई और एसडीओ को बंधक बनाया। किसानों ने दफ्तर पर ही भट्ठी चढ़ा दी। वहीं, देर शाम किसानों की मांग ली गई, जिसके बाद धरना समाप्त हो गया।

तीन सप्ताह पूर्व किसानों ने भाकियू रोड गुट के प्रदेश अध्यक्ष पदम सिंह रोड के नेतृत्च में अधिशासी अभियंता कार्यालय पर धरना दिया था। इस दौरान उन्होंने बिजली कटौती, निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार व ट्यूबवेल के कनेक्शनों पर अभी तक मीटर न लगाने का मुद्दा उठाया था। तब अधिशासी अभियंता ने आश्वासन दिया था कि एक सप्ताह में किसानों की समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। समस्या हल ना होने पर भाकियू कार्यकत्र्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। गुरुवार को नारेबाजी करते हुए किसान अधिशासी अभियंता के कार्यालय पर पहुंच गए और धरना शुरू कर दिया। उस समय अधिशासी अभियंता कार्यालय पर नहीं थे। इस पर किसानों ने निदेशक अतुल अग्रवाल से शिकायत की। इसी बीच एसडीओ मौके पर पहुंचे तो उनको बंधक बनाकर किसानों ने धरने पर बैठा लिया। थोड़ी देर बाद ही अधिशासी अभियंता भी दफ्तर में पहुंच गए। जिस पर उनको भी किसानों ने धरने पर बैठा लिया। प्रदेश अध्यक्ष पदम सिंह रोड ने कहा कि ऊर्जा निगम के कर्मचारी एवं अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। शाम होते ही देहात क्षेत्र में कटौती की जा रही है। तार टूट जाता है तो उसको जुड़वाने के लिए भी घूस देनी पड़ती है। साथ ही, किसानों के बिजली के बिल गड़बड़ आ रहे है। जिला उपाध्यक्ष राजेश सैनी हाल्लू मजरा ने कहा कि निगम के खिलाफ अब आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। जिला उपाध्यक्ष मुबारिक अली ने बताया कि बिजली बिल ठीक कराने के लिए किसान कभी इस दफ्तर तो कभी उस दफ्तर चक्कर काट रहे हैं। इसी बीच अधिशासी अभियंता ने किसानों से वार्ता की, लेकिन किसानों ने कहा कि अब निगम के अधिकारी जब तक उनकी समस्या हल नहीं करते है, तब तक वह धरने पर ही रहेंगे। इंद्र सिंह रोड के संचालन में आयोजित धरने पर इलियास, प्रदीप त्यागी, फरमान, रियाजुल, संदीप, कारी शमीम, शहजाद आदि मौजूद रहे।

------------

दफ्तर छोड़कर निकले कर्मी

रुड़की: किसानों का रुख देखते हुए कई कर्मचारी तो अपने कार्यालय को ही छोड़कर निकल गए। साथ ही, कई शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं ने धरने पर पहुंचकर बताया कि किस तरह से निगम की ओर से उनको चक्कर कटवाए जा रहे हैं। इस पर भाकियू नेताओं ने कहा कि उनकी समस्या का भी समाधान कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी