महंगी जमीन बेचने के फेर में गंवाए 15 लाख, मुकदमा दर्ज

सस्ती जमीन खरीदकर महंगे दाम पर बेचने के फेर में एक ग्रामीण 15 लाख की रकम फंसा बैठा। ग्रामीण ने कुछ व्यक्तियों पर जानबूझकर उसे फंसाकर रकम हड़पने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:23 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:23 PM (IST)
महंगी जमीन बेचने के फेर में गंवाए 15 लाख, मुकदमा दर्ज
महंगी जमीन बेचने के फेर में गंवाए 15 लाख, मुकदमा दर्ज

संवाद सूत्र, लक्सर: सस्ती जमीन खरीदकर महंगे दाम पर बेचने के फेर में एक ग्रामीण 15 लाख की रकम फंसा बैठा। ग्रामीण ने कुछ व्यक्तियों पर जानबूझकर उसे फंसाकर रकम हड़पने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

लक्सर कोतवाली के खेड़ी गांव निवासी राजबीर ने एसपी देहात के प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसकी जान-पहचान गांव के ही इसरार के साथ थी। इसरार बिजेंद्र और देवेंद्र नामक दो व्यक्तियों को लेकर उसके पास आया था। उन्होंने उसकी जमीन खरीदने की इच्छा जताई, लेकिन उसने इन्कार कर दिया। इसके बाद वह उसे कोई दूसरी जमीन दिलाने की बात कहकर वापस चले गए। बाद में इसरार उसके पास आया और कहा कि वह किसी दूसरे व्यक्ति से सस्ती जमीन का एग्रीमेंट करा ले, जमीन बेचकर वह अच्छा मुनाफा कमा लेंगे। उसने इसमें हिस्सेदारी की बात कही।

राजबीर के अनुसार, इसके बाद उसे मनीष, देवेंद्र आदि व्यक्तियों के जमीन खरीदने के लिए फोन आने शुरू हो गए। उनके और इसरार के उकसाने पर उसने क्षेत्र के कुछ व्यक्तियों से जमीन का एग्रीमेंट 15 लाख रुपये देकर कर लिया। बताया कि एग्रीमेंट फर्जी था और इसके बाद सबके मोबाइल बंद हो गए। इसके बाद उसे पता लगा कि आरोपितों से साजिश के तहत मिलकर उसे फंसाया और एग्रीमेंट के नाम पर उससे 15 लाख हड़प लिए। कोतवाल प्रदीप चौहान ने बताया कि एसपी देहात के आदेश पर आरोपित इसरार, चंद्रमोहन, अनुज, उदयवीर निवासीगण रायसी, मनीष निवासी गाजियाबाद और देवेंद्र, मनीष निवासी देहरादून के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी