एडीबी ने सीवर कनेक्शन देने का काम फिर किया शुरू

त्योहारों के कारण बाधित हुए सीवर कनेक्शन के कार्य को एशियन डेवलपमेंट ने कार्य शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 07:22 PM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 07:22 PM (IST)
एडीबी ने सीवर कनेक्शन देने का काम फिर किया शुरू
एडीबी ने सीवर कनेक्शन देने का काम फिर किया शुरू

जागरण संवाददाता, रुड़की: त्योहारों के कारण बाधित हुए सीवर कनेक्शन के कार्य को एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) ने फिर से शुरू कर दिया है। हालांकि छठ पर्व के बाद ही नई लाइन से सीवर कनेक्शन देने के कार्य में तेजी आ सकेगी।

दीपावली के त्योहार के कारण पिछले करीब 15 दिन से नई सीवर लाइन से कनेक्शन देने का काम प्रभावित हो रखा था। अधिकांश लोग त्योहार के चलते अपने घर के बाहर खोदाई करवाने से बच रहे थे। ऐसे में एडीबी ने 28 अक्टूबर से कनेक्शन देने के लिए घरों के बाहर की जाने वाली खोदाई का काम रोक दिया था। वहीं दीपावली का त्योहार संपन्न होने के बाद कार्यदायी संस्था ने फिर से कनेक्शन देने का काम शुरू कर दिया है। हालांकि अभी चंद्रपुरी, गणेशपुर और साउथ प्रीत विहार में ही काम चालू किया गया है। वहीं श्रमिकों की कमी के कारण अभी काम की रफ्तार धीमी है। एडीबी के सहायक अभियंता संजीव कुमार ने बताया कि नई सीवर लाइन से कनेक्शन देने का काम फिर से शुरू कर दिया है लेकिन अभी श्रमिकों की संख्या कम है। उनके अनुसार छठ पर्व के बाद ही काम में तेजी आ सकेगी। 17 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट

रुड़की: एडीबी की ओर से शहर में लगभग 17 करोड़ रुपये की लागत से नई सीवर लाइन से उपभोक्ताओं को कनेक्शन देने का कार्य किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत शहर में करीब 13 हजार कनेक्शन दिए जाने हैं। जबकि अभी तक एडीबी की ओर से आठ हजार तीन सौ कनेक्शन दिए जा चुके हैं। वहीं मार्च 2022 इस प्रोजेक्ट की समय सीमा है।

chat bot
आपका साथी