एक भवन किया सील, नौ का रुकवाया काम

हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण (एचआरडीए) की टीम ने पतंजलि फेस-1 में किए जा रहे एक निर्माण को सील कर दिया है। बिल्डर की ओर से निर्माण कार्य की कोई अनुमति न दिखा पाने के चलते यह कार्रवाई की गई है। वहीं भगवानपुर व हरिद्वार रोड स्थित नौ निर्माणाधीन भवनों में काम रुकवा दिया गया है। इन सभी भवनों के स्वामियों से नक्शा तलब किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:38 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:38 PM (IST)
एक भवन किया सील, नौ का रुकवाया काम
एक भवन किया सील, नौ का रुकवाया काम

संवाद सहयोगी, रुड़की: हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण (एचआरडीए) की टीम ने पतंजलि फेस-1 में किए जा रहे एक निर्माण को सील कर दिया है। बिल्डर की ओर से निर्माण कार्य की कोई अनुमति न दिखा पाने के चलते यह कार्रवाई की गई है। वहीं भगवानपुर व हरिद्वार रोड स्थित नौ निर्माणाधीन भवनों में काम रुकवा दिया गया है। इन सभी भवनों के स्वामियों से नक्शा तलब किया गया है। उधर, बिना अनुमति कालोनी काटने के मामले में भवन स्वामी को भी नोटिस जारी किया गया है।

हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की टीम ने पतंजलि फेस-1 में एक निर्माणाधीन भवन को सील कर दिया। बिल्डर ने भवन निर्माण की कोई अनुमति एचआरडीए से नहीं ली थी। सहायक अभियंता डीएस रावत ने बताया कि बिना अनुमति भवन का निर्माण किया गया था। इस संबंध में नोटिस भी जारी किया गया था। एचआरडीए में इस पर वाद चल रहा है। इसके चलते बुधवार को इस भवन को सील किया गया है। वहीं भगवानपुर क्षेत्र में चार निर्माणाधीन भवनों का काम रुकवाया गया। इन भवन स्वामियों को नोटिस जारी कर नक्शा तलब किया गया है। वहीं हरिद्वार रोड पर भी प्राधिकरण की टीम ने चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान पांच भवनों का निर्माण रुकवाया गया, जबकि एक भूखंड पर काटी जा रही कालोनी का भी काम रुकवा दिया गया है। भूमि स्वामी को नोटिस जारी कर उसे अनुमति दिखाए जाने के लिए कहा गया है। सहायक अभियंता डीएस रावत ने बताया कि बिना अनुमति कराए जा रहे निर्माण कार्यों के खिलाफ प्राधिकरण की ओर से सख्त कार्रवाई की जा रही है। टीम में संजीव अग्रवाल, रिषभ, रामबाबू, रवि कुमार, गोविद सिंह, आशुतोष एवं सोहन आदि शामिल रहे।

----------

सिविल लाइंस में एक निर्माणाधीन भवन पर कार्रवाई की तैयारी

सिविल लाइंस क्षेत्र में नीलम सिनेमा के समीप बन रहे एक व्यावसायिक भवन पर कार्रवाई की तैयारी हो रही है। भवन बिना नक्शा पास कराए बनाया जा रहा है। यहां प्राधिकरण ने काम रुकवा दिया था, लेकिन इसके बाद भी यहां चोरी-छिपे काम होता रहता है। सहायक अभियंता डीएस रावत ने बताया कि उच्चाधिकारियों को पूरे प्रकरण की जानकारी दे दी गई है। निर्देश मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।

-------

अपूर्वा पांडेय बनीं एचआरडीए की संयुक्त सचिव

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एवं एचआरडीए की संयुक्त सचिव नमामि बंसल के स्थानांतरण के बाद अब उनके स्थान पर नई ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडेय को एचआरडीए का संयुक्त सचिव बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी