आचार्य बालकृष्ण बोले, योग गुरु बाबा रामदेव के सवालों का जवाब दे आइएमए; जानिए और क्या कहा

पतंजिल योगपीठ को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) की ओर से भेजा गया एक हजार करोड के मानहानि का नोटिस मिल गया है। पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि इस नोटिस का सख्त जवाब दिया जाएगा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 11:00 PM (IST)
आचार्य बालकृष्ण बोले, योग गुरु बाबा रामदेव के सवालों का जवाब दे आइएमए; जानिए और क्या कहा
आचार्य बालकृष्ण बोले, योग गुरु बाबा रामदेव के सवालों का जवाब दे आइएमए।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। पतंजिल योगपीठ को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) की ओर से भेजा गया एक हजार करोड के मानहानि का नोटिस मिल गया है। पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि इस नोटिस का सख्त जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आइएमए ने अब तक योग गुरु बाबा रामदेव के 25 सवालों का जवाब भी नहीं दिया है। कहा कि आइएमए इन सवालों के जवाब दे या फिर इस बात को सार्वजनिक स्वीकार कर ले कि उनके पास सवालों का जवाब ही नहीं है।

शुक्रवार रात बाबा रामदेव ने इंटरनेट मीडिया के एक लाइव कार्यक्रम में आइएमए के नोटिस और गिरफ्तारी की मांग पर कहा था कि अब तक उनके खिलाफ सात-आठ सौ अधिक मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। वह किसी से नहीं डरते, क्योंकि उन्होंने कभी कानून का उल्लंघन नहीं किया है। कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने कहा कि उनकी लड़ाई इलाज और दवा के नाम पर स्थापित गलत व्यवस्था से है और यह लड़ाई किसी के दबाव में खत्म नहीं होगी। दावा किया कि पूरा देश उनके साथ है, यही उनका मनोबल है।

इंटरनेट मीडिया पर तेज हुई आयुर्वेद बनाम् एलोपैथी की जंग

बाबा रामदेव और आइएमए विवाद में इंटरनेट मीडिया पर आयुर्वेद बनाम् एलोपैथी पर पक्ष-विपक्ष पर खूब कमेंट किए जा रहे हैं। इंटरनेट पर बाबा रामदेव के इस बयान कि जो राष्ट्र अपने नागरिकों को स्वस्थ न बनाए, उस राष्ट्र के राजा को दंड मिले, की सराहना की जा रही है। बाबा ने यह बात पिछले दिनों योगग्राम में योगशिविर में साधकों के मध्य कही थी।

किसी साधक ने इसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया तो दिन भर यह बाबा रामदेव के नाम से इंटरनेट मीडिया पर ट्रेंड करता रहा। दूसरी ओर उनके विपक्ष में 2012 के बाबा रामदेव के कालाधन वापस आए तो पेट्रोल 30 रुपये लीटर मिलेगा, को निशाना बनाया जा रहा है। कहा गया कि देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये लीटर के पार चली गई है, बाबा का क्या कहना है। इंटरनेट मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर तमाम यूजर्स इसे ट्रोल कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-बाबा रामदेव ने कहा- जिनकी कोई इज्जत नहीं, वो कर रहे एक हजार करोड़ की मानहानि का दावा 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी