आचार्य बालकृष्ण ने कहा- आयुर्वेद और योग को बदनाम करने की 'ईसाई साजिश'

योग गुरु की एलोपैथी पर टिप्पणी को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) और रामदेव के बीच तीखी नोकझोंक के बीच पतंजलि के अध्यक्ष और रामदेव के शीर्ष सहयोगी आचार्य बालकृष्ण ने मंगलवार को ट्वीट किया। कहा- आयुर्वेद और योग को बदनाम करने की ईसाई साजिश

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 11:06 AM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 10:57 PM (IST)
आचार्य बालकृष्ण ने कहा- आयुर्वेद और योग को बदनाम करने की 'ईसाई साजिश'
पतंजलि के अध्यक्ष और रामदेव के शीर्ष सहयोगी आचार्य बालकृष्ण।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। आयुर्वेद के पक्ष में एलोपैथिक को निशाना बना रहे योगगुरु बाबा रामदेव के इसे लेकर दिए हालिया बयानों को लेकर हो रहे विवाद को उनके सहयोगी और आचार्य बालकृष्ण ने इंटरनेट मीडिया ट्विटर पर इसे देश से अस्मिता से जोड़ बयान देकर नया मोड़ दे दिया है। आचार्य बालकृष्ण से इसे देश के भीतर चल रहे ईसाई मतांतरण से जोड़ा है। उन्होंने ट्वीट कर इस बात पर गहरी चिंता जाहिर की है कि देश में ईसाइयत को बढ़ावा देने, देश को ईसाई बनाने की साजिश रची जा रही है। इसी तहत के योगगुरु बाबा रामदेव को निशाना बनाया जा रहा है, योग और आयुर्वेद को बदनाम किया जा रहा है।

आचार्य बालकृष्ण ने अपने ट्वीट में देशवासियों को अगाह आगह किया है कि अगर समय रहते इस मामले में गंभीर कदम नहीं उठाए गए तो देश में ईसाइयत को बढ़ावा देने की यह साजिश सफल हो जाएगी, जो ताकतें ऐसा कर रही हैं, वह अपने कुत्सित मकसद में कामयाब हो जाएंगी, कहाकि उन्हें रोकना होगा। नहीं तो आने वाली पीढ़ियां हमें इसके कभी माफ नहीं करेंगी। 

 

आचार्य बालकृष्ण ने कहाकि 'पूरे देश को क्रिश्चियनिटी में कनवर्ट करने के षड़यंत्र के तहत योगऋषि रामदेव को टारगेट कर योग और आयुर्वेद को बदनाम किया जा रहा है। देशवासियों अब तो गहरी नींद से जागो नहीं तो आने वाली पीढ़ियां तुम्हें माफ नहीं करेंगी।' उनके इस नए बयान के बाद योगगुरु बाबा रामदेव के बयानों से पैदा आयुर्वेद बनाम एलोपैथी विवाद में नया मोड़ आ गया है। इंटरनेट मीडिया सहित उनके बयान की हर जगह खासकर धार्मिक क्षेत्र और संत-महात्माओं के बीच चर्चा हो रही है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों यह मामला भी जल्द बड़ा मुद्दा बनने वाला है।

यह भी पढ़ें-बाबा रामदेव ने एलोपैथी को फिर लिया निशाने पर, IMA और फार्मा कंपनियों को खुला पत्र जारी कर दागे ये 25 सवाल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी