कनाडा पहुंच गया छात्रवृत्ति घोटाले का आरोपित, एसआइटी ने जारी किया लुक आउट सर्कुलर

छात्रवृत्ति घोटाले का एक आरोपित गिरफ्तारी से बचने के लिए कनाडा पहुंच गया। एसआइटी ने उसे फरार घोषित कर लुक आउट सर्कुलर जारी किया है। वहीं एसआइटी ने एक अन्य आरोपित को भी फरार घोषित किया है। दोनों की गिरफ्तारी पर ढाई-ढाई हजार रुपये का इनाम भी रखा गया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 10:37 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 10:37 PM (IST)
कनाडा पहुंच गया छात्रवृत्ति घोटाले का आरोपित, एसआइटी ने जारी किया लुक आउट सर्कुलर
बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले का एक आरोपित गिरफ्तारी से बचने के लिए कनाडा पहुंच गया।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले का एक आरोपित गिरफ्तारी से बचने के लिए कनाडा पहुंच गया। एसआइटी ने उसे फरार घोषित कर लुक आउट सर्कुलर जारी किया है। वहीं, एसआइटी ने एक अन्य आरोपित को भी फरार घोषित किया है। दोनों की गिरफ्तारी पर ढाई-ढाई हजार रुपये का इनाम भी रखा गया है।

एसआइटी प्रभारी मंजूनाथ टीसी के मुताबिक, स्वामी विवेकानंद पॉलीटेक्निक फतेहपुर, जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश को समाज कल्याण विभाग, हरिद्वार की ओर से वर्ष 2012 से 2015 तक 52 छात्रों की छात्रवृत्ति के तौर पर करीब 13 लाख रुपये जारी किए गए। संस्थान के खिलाफ हरिद्वार के सिडकुल थाने में छात्रवृत्ति घोटाले का मुकदमा दर्ज होने के बाद एसआइटी ने पड़ताल की।

इसमें सामने आया कि सुशांत गर्ग निवासी जगाधरी यमुनानगर हरियाणा ने अपने कुछ साथियों की मदद से फर्जी छात्रों के नाम से रकम हड़पी है। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए जगाधरी हरियाणा जाकर दबिश दी। खोजबीन में पता चला कि सुशांत गर्ग कनाडा में है। एसआइटी ने कोर्ट से उसे फरार घोषित कराते हुए उसका लुक आउट सर्कुलर जारी किया है।

वहीं, आवास विकास कॉलोनी ऋषिकेश निवासी राहुल बिश्नोई ने हरिद्वार की विवेक विहार कॉलोनी में एन पॉवर एकेडमी के नाम पर समाज कल्याण विभाग से साल 2011 से 2013 तक 2.59 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति प्राप्त की, जबकि मौके पर कोई एकेडमी वजूद में ही नहीं थी। राहुल ने छात्रवृत्ति की पूरी रकम हड़प ली। फरार होने पर पिछले दिनों उसकी संपत्तियों की कुर्की भी की गई थी। राहुल बिश्नोई को भी फरार घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें-देहरादून के एसएसपी की फर्जी आइडी बनाकर मैसेंजर से मांगे पैसे, पुलिस कर रही जांच

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी