हरिद्वार के लक्‍सर में सामूहिक दुष्कर्म के आरोपितों ने पीड़ि‍ता की हत्या का किया प्रयास

सामूहिक दुष्कर्म मामले में जेल गए आरोपितों ने जमानत पर बाहर आने के बाद पीड़ि‍ता को फांसी लगाकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया। पीड़ि‍ता की तहरीर पर पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। मामला लक्सर कोतवाली की सुल्तानपुर चौकी के एक गांव का है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:01 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:01 PM (IST)
हरिद्वार के लक्‍सर में सामूहिक दुष्कर्म के आरोपितों ने पीड़ि‍ता की हत्या का किया प्रयास
हरिद्वार के लक्‍सर में सामूहिक दुष्कर्म के आरोपितों ने पीड़ि‍ता की हत्या का किया प्रयास।

संवाद सूत्र, लक्सर (हरिद्वार)। सामूहिक दुष्कर्म मामले में जेल गए आरोपितों ने जमानत पर बाहर आने के बाद पीड़ि‍ता को फांसी लगाकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया। पीड़ि‍ता की तहरीर पर पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस के मुताबिक लक्सर कोतवाली की सुल्तानपुर चौकी के एक गांव निवासी युवती ने एक साल पहले गांव के ही आरोपित कुर्बान और मुकर्रम पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। दस महीने पहले आरोपित जमानत पर बाहर आ गए। पीड़ि‍ता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि आरोपित उस पर समझौता करने और उनके पक्ष में बयान देने का दबाव बना रहे हैं।

इसके चलते 20 जुलाई को आरोपितों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद उन्होंने उसके हाथ बांध दिए और उसके गले में रस्सी बांधकर फांसी लगाकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया। इस दौरान आरोपितों ने उनके पक्ष में बयान नहीं देने पर उसकी हत्या करने की धमकी दी। किसी प्रकार उसकी जान बची। कोतवाल प्रदीप चौहान ने बताया कि तहरीर पर दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है।

------------------------------- 

पुलिस ने पोक्सो कोर्ट में बालिका के बयान दर्ज कराए

दुकान पर बैठी बालिका के साथ अश्लील हरकत के मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने पीड़ि‍त बालिका को पोक्सो कोर्ट में पेश कर उसके बयान दर्ज कराए। पुलिस घटना की जांच कर रही है। रायसी चौकी क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि उसने घर के बाहरी हिस्से में परचून की दुकान की है। उसकी बेटी दुकान पर बैठी हुई थी। इस दौरान गांव का आरोपित जसविंद्र नमकीन लेने के लिए दुकान पर आया और बालिका के साथ अश्लील हरकत की। विरोध करने पर गला दबाते हुए उसे जान से मारने की धमकी भी दी। मामले में पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमें की जांच कर रही एसआइ एकता ममगाईं ने पीड़ि‍त बालिका को पोक्सो कोर्ट में पेश किया जहां उसके बयान दर्ज किए गए। विवेचक ने बताया कि बालिका के बयान कोर्ट में दर्ज करा दिए गए हैं। मामले की जांच की जा रही है। बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-हरिद्वार में विवाहिता को जलाने के आरोप में पति गिरफ्तार, कोर्ट में पेश करने के बाद भेजा जेल

chat bot
आपका साथी