Double murder Case: मुठभेड़ में बदमाश गिरफ्तार, दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश

हरिद्वार के रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के शिवालिक नगर में 12 अक्टूबर की रात भेल के रिटायर्ड डीजीएम प्रह्लाद अग्रवाल और उनकी पत्नी बीना अग्रवाल की निर्मम हत्या कर दी गई थी। बदमाशों ने लूट को अंजाम भी दिया था।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 07:25 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 11:24 PM (IST)
Double murder Case: मुठभेड़ में बदमाश गिरफ्तार, दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश
हरिद्वार में मुठभेड़ में दोहरे हत्याकांड का आरोपित गिरफ्तार।

हरिद्वार, जेएनएन। भेल के रिटायर्ड डीजीएम और उनकी पत्नी की निर्मम हत्या और लूटपाट को अंजाम देने वाले शातिर बदमाश को पुलिस ने मंगलवार तड़के मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की ओर से जवाबी फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लगी है। इससे पहले पुलिस ने सोमवार को दोहरे हत्याकांड में उसका साथ देने वाले खतौली मुजफ्फरनगर की गन्ना सोसायटी के चपरासी को भी गिरफ्तार कर लिया। उनसे लूटा गया सामान व नगदी बरामद हो गई है। 

एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने रानीपुर कोतवाली में पत्रकार वार्ता कर हत्या व लूट की घटना का पर्दाफाश किया।रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के शिवालिकनगर में 12 अक्टूबर की रात भेल के रिटायर्ड डीजीएम प्रह्लाद अग्रवाल व उनकी पत्नी गायत्री उर्फ बीना अग्रवाल की हत्या कर दी गई थी। बदमाश उनके घर से कुछ जेवर, नगदी, घड़ियां व एलईडी टीवी लूटकर फरार हो गए थे। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर पुलिस टीमें दो हफ्ते से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में डेरा डाले हुए थी। बाइक व संदिग्ध के हुलिये का मिलान होने पर सोमवार को पुलिस टीम ने गन्ना सोसायटी खतौली के चपरासी भीम उर्फ विपिन निवासी गांव अंतवाड़ा, खतौली को गिरफ्तार कर लिया। 

पूछताछ में भीम ने बताया कि उसका साथी सतेंद्र उर्फ धर्मेंद्र निवासी नगली, सकौती मुजफ्फरनगर दोहरे हत्याकांड का सूत्रधार है और फिलहाल रानीपुर क्षेत्र के सलेमपुर में ही छिपा है। रात भर तलाश के बाद मंगलवार तड़के रानीपुर, ज्वालापुर, शहर कोतवाली और झबरेड़ा थाने की पुलिस ने सुमननगर में बाइक सवार सतेंद्र को घेर लिया। बचने के लिए उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी तीन फायरिंग की। पैर में गोली लगने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 

एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने बताया कि सतेंद्र लॉकडाउन से पहले तक रिटायर्ड डीजीएम के पड़ोस में किराएदार था। उसे पता था कि प्रह्लाद अग्रवाल और उनकी पत्नी बीना घर पर अकेले रहते हैं। इसलिए लूट व हत्या की योजना बनाकर 12 अक्टूबर की रात वह भीम उर्फ विपिन के साथ हरिद्वार पहुंचा और लूटपाट के बाद बुजुर्ग दंपति की हत्या कर दी। दोनों के कब्जे से 62.5 हजार की नगदी, दंपति की चेकबुक व आधार कार्ड, चार घड़ियां, कारतूस सहित तमंचा व दो बाइकें बरामद हुई हैं।

chat bot
आपका साथी