हरिद्वार : नेताओं संग फोटो खींचा कर बेरोजगारों को ठगने वाला आरोपित गिरफ्तार

हरिद्वार में नेताओं के साथ फोटो खिंचवाकर बेरोजगार युवाओं से ठगी करने वाले आरोपित को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपित बड़े नेताओं के साथ फोटो दिखाकर बेरोजगार युवाओं को यह विश्वास दिलवाता था कि उसकी सरकार व प्रशासन में अच्छी पहुंच है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 02:12 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 02:12 PM (IST)
हरिद्वार : नेताओं संग फोटो खींचा कर बेरोजगारों को ठगने वाला आरोपित गिरफ्तार
नेताओं संग फोटो खींचा कर बेरोजगारों को ठगने वाला आरोपित गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। देश के जाने-माने नेताओं के साथ फोटो खिंचवा कर बेरोजगार युवाओं से लाखों की ठगी करने वाला शातिर सौरभ कौशिक आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। हरिद्वार जिले की रानीपुर कोतवाली की पुलिस उसे दिल्ली से गिरफ्तार हरिद्वार ले आई है। इसके साथ ही कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक हरिद्वार निवासी दुर्गा प्रसाद ने पिछले साल जून में एक मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें उसका कहना था कि कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग दिल्ली में क्लर्क की नौकरी लगाने के नाम पर उससे दिल्ली निवासी सौरभ कौशिक, मनोज, सोमेश पंत और दीपक ने दो लाख रुपये लिए थे, लेकिन इसके बाद भी नौकरी नहीं लगवाई। जब उसने उनसे पैसे मांगने की कोशिश की तो आरोपितों ने उसे जान से मारने की धमकी तक दे डाली दी।

रानीपुर कोतवाली पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए कई बार दबिश दी, लेकिन आरोपित पकड़ में नहीं आया। रानीपुर कोतवाली के उपनिरीक्षक विकास रावत के नेतृत्व में एक टीम ने मंगलवार को दिल्ली के गोकुलपुरी में छापा मारकर मुख्य आरोपित सौरभ कौशिक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित गोकुलपुरी का ही निवासी है। पुलिस के अनुसार अन्य तीन आरोपितों की गिरफ्तारी जल्द कर ली जाएगी।

यह भी पढ़ें- रुड़की: विदेशी मुद्रा को सस्ते में बेचने का झांसा दे करते थे ठगी, महिला समेत तीन चढ़े पुलिस के हत्थे

सूट-बूट पहनकर लगाई लाखों की चपत

रानीपुर कोतवाल कुंदन सिंह राणा ने बताया कि सौरभ हमेशा सूट-बूट पहनकर रखता था और बड़े नेताओं के साथ फोटो दिखाकर बेरोजगार युवाओं को यह विश्वास दिलाता था कि उसकी सरकार व प्रशासन में अच्छी पहुंच है। वह कार्मिक विभाग दिल्ली, अध्यापक व नर्स के तौर पर नौकरी के फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर 40 लाख से अधिक की चपत लगा चुका है।

यह भी पढ़ें:- Dehradun Crime News: देहरादून में दंपती पर धोखे से संपत्ति हड़पने का आरोप

chat bot
आपका साथी