हरिद्वार: श्रीरामजन्म भूमि ट्रस्ट पर धन के दुरुपयोग का लगा आरोप

अयोध्या स्थित हनुमान गढ़ी मंदिर के श्रीमहंत और अखिल भारतीय श्रीपंच निर्वाणी अणि अखाड़े के अध्यक्ष श्रीमहंत धर्मदास ने ट्रस्ट पर धन के दुरुपयोग का आरोप लगाया। श्रीमहंत धर्मदास ने श्रीराम के मंदिर निर्माण के नाम पर अब तक दान के रूप में एकत्र धन का हिसाब भी मांगा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:14 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:14 PM (IST)
हरिद्वार: श्रीरामजन्म भूमि ट्रस्ट पर धन के दुरुपयोग का लगा आरोप
श्रीरामजन्म भूमि ट्रस्ट पर धन के दुरुपयोग का लगा आरोप।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। अयोध्या स्थित हनुमान गढ़ी मंदिर के श्रीमहंत और अखिल भारतीय श्रीपंच निर्वाणी अणि अखाड़े के अध्यक्ष श्रीमहंत धर्मदास ने श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास पर धन के दुरुपयोग का आरोप लगाया। मंगलवार को बैरागी कैंप क्षेत्र में पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्रीमहंत धर्मदास ने श्रीराम के मंदिर निर्माण के नाम पर अब तक दान के रूप में एकत्र धन का हिसाब भी मांगा।

उन्होंने श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव चंपत राय पर निशाना साधा। साथ ही राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से उन्हें पद से हटाने और उप्र के सीएम से मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की। श्रीमहंत ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांग पर जल्द अमल न हुआ तो विश्वव्यापी आंदोलन करेंगे। इस मसले पर वह अयोध्या में साधु-संतों व अखाड़ा परिषद से भी वार्ता करेंगे। अखाड़े के राष्ट्रीय सचिव गौरीशंकर दास, महंत सुखदेव दास, ब्रह्मदास, अगस्त दास भी इस अवसर पर मौजूद थे।

पूरे देश के लिए खोली जाए चारधाम यात्रा

श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन की फेरूपुर शाखा के कारोबारी महंत निर्मल दास महाराज ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से प्रदेश और विभिन्न राज्यों के श्रद्धालुओ के लिए चारधाम यात्रा खोले जाने की मांग की है। तीन या चार जिले के लिए यात्रा राज्य सरकार की ओर से खोली गयी है। ऐसे में अन्य श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत होंगी। कोरोना का ग्राफ लगातार कम हो रहा है।

कोरोना जांच के बाद उत्तराखंड और दूसरे राज्यों के श्रद्धालु भक्तों को भी चार धाम यात्रा के दर्शनों के लिए अनुमति प्रदान करनी चाहिए। राज्य की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। ट्रेवल व्यवसायियों को भी रोजगार प्राप्त होगा। नियमों के तहत यदि युद्धस्तर पर तैयारियां की जाएं तो चारधाम यात्रा प्रारंभ की जा सकती है। चारधाम यात्रा शुरू होगी तो मठ मंदिरों में पूजा अर्चना और यज्ञ शुरू होंगे। व्यापारियों के चेहरे भी खिल उठेंगे।

यह भी पढ़ें- सर्व धर्म प्रार्थना : बदरीनाथ में हुई पूजा अर्चना, गोविंदघाट गुरुद्वारे में अरदास व सुखमणि साहिब का पाठ; ब्रहमकपाल तीर्थ में किया हवन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी