कुख्यात अनुभव के निशाने पर था शहर का एक कारोबारी

शहर का एक कारोबारी कुख्यात अनुभव के निशाने पर था। सिम से कारोबारी को धमकी देने की तैयारी थी। यह सिम अनुभव के भाई रुद्राक्ष की आइडी पर जारी हुआ है। धमकी के बाद रुद्राक्ष कारोबारी से रकम की वसूली करता। लेकिन, पुलिस की मुस्तैदी से यह सारा प्लान फेल हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 03:00 AM (IST)
कुख्यात अनुभव के निशाने पर था शहर का एक कारोबारी
कुख्यात अनुभव के निशाने पर था शहर का एक कारोबारी

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर का एक कारोबारी कुख्यात अनुभव के निशाने पर था। सिम से कारोबारी को धमकी देने की तैयारी थी। यह सिम अनुभव के भाई रुद्राक्ष की आइडी पर जारी हुआ है। धमकी के बाद रुद्राक्ष कारोबारी से रकम की वसूली करता, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से यह सारा प्लान फेल हो गया। पुलिस अब शहर में कुख्यात के संपर्क में रहने वाले गुर्गो की कुंडली खंगाल रही है।

शनिवार को रुड़की के रामनगर कोर्ट में टिहरी जेल से पेशी पर आए कुख्यात अनुभव वशिष्ठ निवासी नटहोर, जिला बिजनौर को सिम दे रहे भाई रुद्राक्ष को एसओजी ने पकड़ लिया था। इस दौरान आरोपित ने धक्का-मुक्की कर फरार होने की कोशिश भी की। आरोपित खाने के डिब्बे में पुड़िया में डालकर सिम दे रहा था। बताया गया कि रुद्राक्ष पिछले कुछ दिनों से रुड़की में ही दिखाई दे रहा था। शनिवार को वह रुड़की के कारोबारी से मांगी गई रंगदारी के मामले में पेशी पर आया था। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रदीप बिष्ट ने बताया कि आरोपित के निशाने पर शहर का एक कारोबारी था। इस सिम के जरिये अनुभव वशिष्ठ शहर के कारोबारी से रंगदारी मांगता। कारोबारी से रकम की वसूली रुद्राक्ष को करनी थी। इसके अलावा टिहरी जेल में मिलने वालों के रजिस्टर की भी पुलिस जांच करेगी। इससे पता चल सकेगा कि जमनात पर चल रहे रुद्राक्ष के अलावा अन्य कितने लोग अनुभव से मिलने टिहरी जेल गए थे। हालांकि रुद्राक्ष भाई से जेल में मुलाकात की बात से इन्कार कर रहा है।

कुख्यात के भाई को रिमांड पर लेगी पुलिस: कुख्यात अनुभव वशिष्ठ के भाई रुद्राक्ष को पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। इस दौरान उससे रंगदारी से संबंधित तमाम पूछताछ की जाएगी।

पूछताछ के बाद जेल भेजा

रविवार दोपहर बाद रुद्राक्ष को पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। प्रदेश में अनुभव के खिलाफ हत्या, रंगदारी और एनडीपीएस के तहत कई मामले दर्ज हैं। 2012 में अनुभव देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में स्मैक के साथ भी पकड़ा जा चुका है। 2011 में देहरादून की जेल में बंद अनुभव की मुलाकात अकलीम से हुई थी। अकलीम के साथ मिलकर यह मादक पदार्थ की बिक्री में संलिप्त हुआ था। तत्कालीन थाना प्रभारी अमरजीत ¨सह ने बताया कि इस मामले में इसे जेल भेजा गया था। इसके अलावा गंगनहर कोतवाली और रानीपुर कोतवाली में भी अनुभव पर हत्या का मुकदमा दर्ज हैं। अनुभव के साथ अब रुद्राक्ष पर भी रुड़की में दूसरा मुकदमा दर्ज हुआ है।

chat bot
आपका साथी