कारोबारी को झांसा देकर 4.76 लाख की धोखाधड़ी

लालकुर्ती निवासी एक कारोबारी को झांसा देकर दो व्यक्तियों ने 4.76 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली। आरोपितों ने सामान बेचने का झांसा देकर ठगी की थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 08:23 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 08:23 PM (IST)
कारोबारी को झांसा देकर  4.76 लाख की धोखाधड़ी
कारोबारी को झांसा देकर 4.76 लाख की धोखाधड़ी

जागरण संवाददाता, रुड़की: लालकुर्ती निवासी एक कारोबारी को झांसा देकर दो व्यक्तियों ने 4.76 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली। आरोपितों ने सामान बेचने का झांसा देकर ठगी की थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है।

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के लालकुर्ती निवासी राजीव बंसल ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि उनकी लालकुर्ती में बर्तन की दुकान है। उन्होंने बताया कि दुकान पर उनकी पत्नी शैली बंसल भी बैठती है। उन्होंने बताया कि 22 नवंबर को उनकी दुकान पर उस्मान निवासी मुजफ्फरनगर, (उप्र) आया। उसने बताया कि वह कबाड़ी है और पीतल और तांबा आदि सामान खरीदता है। उसने कारोबारी को एक मैटल की चिप दिखाई। उसने बताया कि वह यह चिप खरीदता है। यदि उनके पास इस तरह की चिप आती है तो वह इन्हें खरीद लेगा। इसके कुछ दिन बाद उसके पास एक अन्य व्यक्ति आया। उसने अपना नाम राहुल चौधरी निवासी सर्वे मैन मेंटल कम्नयूकेशन प्राइवेट लिमिटेड, सेक्टर 3031, सरस्वती विहार कालोनी कुरुक्षेत्र (हरियाणा) बताया। उसने बताया कि वह हरिद्वार में कंपनी का कार्य कर रहा है। उसने बताया कि उसके एक चिप है, जिसकी कीमत 340 रुपये है। कारोबारी ने इसका सैंपल लेकर उस्मान को दिखाया। उस्मान ने इस चिप के नौ पीस 415 रुपये प्रति पीस के खरीद लिये। इसमें कारोबारी को करीब 675 रुपये की बचत हुई। इसके कुछ दिन बाद ही उस्मान ने 2 हजार पीस की मांग की। जब कारोबारी ने राहुल को इसके बारे में बताया कि उसने कुल 1400 पीस होने की बात कही। कारोबारी ने चार लाख 76 हजार रुपये में यह चिप खरीद ली। कारोबारी ने उस्मान को माल खरीदने के लिए बुलाया लेकिन वह नहीं आया। कई बार फोन करने के बाद भी वह नहीं आया। कारोबारी को अपने साथ धोखाधड़ी होने का एहसास हुआ। पीड़ित ने इस बावत पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई। सिविल लाइंस कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र चौहान ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में उस्मान और राहुल चौधरी पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी