तहसील दिवस में अवैध कब्जे समेत 32 शिकायतें दर्ज

मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस में 32 में से छह शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने अन्य प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभागों को नियत समय सीमा के भीतर निस्तारित करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:33 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:33 PM (IST)
तहसील दिवस में अवैध कब्जे समेत 32 शिकायतें दर्ज
तहसील दिवस में अवैध कब्जे समेत 32 शिकायतें दर्ज

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस में 32 में से छह शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने अन्य प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभागों को नियत समय सीमा के भीतर निस्तारित करने के निर्देश दिए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने भी पुलिस से संबंधित समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया।

तहसील दिवस में बिशनपुर अरड़ा निवासी सुदेश कुमार ने चकबंदी के संबंध में अपनी शिकायत दर्ज कराई। गोविदपुरी के अजय कुमार ने आवासीय कालोनी में मोबाइल टावर लगाने से हो रही परेशानी को लेकर शिकायत दर्ज कराई। जिलाधिकारी ने एचआरडीए को जांच कर तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। दुर्गागढ़ निवासी देवेंद्र ने विरासत में नाम दर्ज न होने, तो सुल्तानपुर से मकसूद हसन ने खतौनी में दर्ज नाम को सही कराने को लेकर आवेदन दिया। जिलाधिकारी ने तत्काल शिकायत निस्तारण के निर्देश संबंधित लेखपाल को दिए। तहसील व्यापार मंडल ने बाजार में लाइट तथा हाईमास्ट लाइट लगाने, जगह-जगह मेनहोल खुले होने की शिकायत दर्ज कराई। जिलाधिकारी ने ऊर्जा निगम और नगर निगम के अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। फेरूपुर निवासी जगपाल सिंह सैनी ने चकरोड पर अवैध कब्जे के संबंध में जानकारी दी। जिलाधिकारी ने चकबंदी अधिकारी को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। ग्राम पंजनहेड़ी निवासी हेमचंद ने जंगली हाथी से फसल को हुए नुकसान और मुआवजे की मांग की। इस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को नुकसान का आकलन कर मुआवजा दिलाने के निर्देश दिए। ग्राम पीतपुर के सुग्गन सिंह ने जमीन कब्जा करने की शिकायत की। इस पर एसएसपी ने तुरंत संबंधित थाने को फोन कर मामले का निस्तारण करने के निर्देश दिए। तहसील दिवस में गौरादेवी योजना में आवेदन करने वाली युवतियों ने शिकायत दर्ज कराई कि उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। डीएम ने प्राप्त आवेदनों की जांच कर योजना का लाभ पात्रों को दिलाने के निर्देश दिए।

तहसील दिवस में सीडीओ डा. सौरभ गहरवार, एसडीएम पूरण सिंह राणा, सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह, जिला विकास अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह चौहान, सीओ सिटी अभय सिंह, मुख्य पशुपालन अधिकारी डा. योगेश भारद्वाज, सहायक निदेशक डेयरी पीयूष आर्य, एआरटीओ मनीष तिवारी, जलसंस्थान के ईई मदन सैन आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी