गाधारौणा में डेंगू के 18 नए मामले, पीड़ितों की संख्या हुई 147

गाधारौणा गांव में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। रविवार को यहां पर डेंगू के 18 नए मामले प्रकाश में आए। इसके साथ ही गाधारौणा में डेंगू पीड़ितों की कुल संख्या 147 पर पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:56 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:56 PM (IST)
गाधारौणा में डेंगू के 18 नए मामले, पीड़ितों की संख्या हुई 147
गाधारौणा में डेंगू के 18 नए मामले, पीड़ितों की संख्या हुई 147

जागरण संवाददाता, रुड़की: गाधारौणा गांव में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। रविवार को यहां पर डेंगू के 18 नए मामले प्रकाश में आए। इसके साथ ही गाधारौणा में डेंगू पीड़ितों की कुल संख्या 147 पर पहुंच गई है। वहीं गाधारौणा से बुखार पीड़ित एक मरीज को सिविल अस्पताल रुड़की रेफर किया गया।

देहात क्षेत्र में डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। गाधारौणा में डेंगू पीड़ित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, जिससे ग्रामीण दहशत में हैं। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से गाधारौणा के बुखार पीड़ित 30 मरीजों के सैंपल की एलाइजा जांच की गई। इनमें से 18 मरीजों में डेंगू होने की पुष्टि हुई है। वहीं गाधारौणा में डेंगू से एक मरीज की मौत भी हो चुकी है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से ग्रामीण की मौत पेट संबंधी बीमारी से होने की बात कही जा रही है। उधर, मुंडलाना में भी अब तक 12 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। वहीं यहां के 41 मरीजों के सैंपल की एलाइजा जांच की जा रही है। जिला मलेरिया अधिकारी गुरनाम सिंह ने बताया कि रविवार को गाधारौणा के बुखार पीड़ित 18 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। उनके अनुसार गाधारौणा और मुंडलाना गांव में मेडिकल टीम भेजी गई है, जो बुखार पीड़ित मरीजों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है। बुखार पीड़ित मरीजों को दवा दी जा रही है। साथ ही ग्रामीणों को डेंगू से बचाव को लेकर जागरूक किया जा रहा है। उन्हें बताया जा रहा है कि घर एवं उसके आसपास कहीं पर भी साफ पानी जमा नहीं होने दें।

chat bot
आपका साथी