जमीन के नाम पर 1.10 करोड़ की धोखाधड़ी

देहरादून में जमीन दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से 1.10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई। पीड़ित ने जब बैनामा करने के लिए कहा तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 06:25 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 06:25 PM (IST)
जमीन के नाम पर 1.10 करोड़ की धोखाधड़ी
जमीन के नाम पर 1.10 करोड़ की धोखाधड़ी

संवाद सूत्र, झबरेड़ा: देहरादून में जमीन दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से 1.10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई। पीड़ित ने जब बैनामा करने के लिए कहा तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपितों की धरपकड़ के प्रयास कर रही है।

कस्बा निवासी नेत्रपाल सिंह ने झबरेड़ा थाना पुलिस को तहरीर देकर बताया कि इसी साल कस्बा निवासी दीपक सैनी और सुरेंद्र सैनी ने उन्हें देहरादून में जमीन दिलाने की बात कही। उन्हें 23 जुलाई को हरिद्वार में हरियाणा और हरिद्वार के कुछ व्यक्तियों से मिलाया गया। इसके बाद उन्हें देहरादून में एक जमीन दिखाई गई। जमीन का सौदा करीब एक करोड़ 10 लाख रुपये में तय हुआ। उसी दिन नेत्रपाल ने इन व्यक्तियों को 50 लाख रुपये की रकम दे दी। इसके बाद सितंबर में यह सभी लोग नेत्रपाल के घर आये। इन्होंने 60 लाख रुपये की मांग की। नेत्रपाल ने पहले बैनामा करने के लिए कहा तो आरोपितों ने उसके साथ गाली गलौज कर दी और धमकी दे दी। आरोप है कि इन्होंने डरा धमकाते हुए नेत्रपाल से 60 लाख रुपये ले लिए और वहां से चलते बने। पीड़ित ने कई बार इन्हे बैनामा करने के लिए कहा, लेकिन आरोपितों ने इनकी बात नहीं सुनी। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। थाना प्रभारी विनोद थपलियाल ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में नेत्रपाल की तहरीर पर दीपक सैनी, सुरेंद्र सैनी निवासी झबरेड़ा, राजू गुज्जर, सोनू ढाढा, जितेंद्र निवासी कुलतारण गली, जिला कैथल, हरियाणा, राकेश निवासी निरंजपुर, हरिद्वार, सुरेंद्र सैनी निवासी अमरगढी, कामडी, जिला कैथल, हरियाणा तथा सात अन्य व्यक्तियों पर धोखाधड़ी और धमकी का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी