राज्य हज कमेटी की बोर्ड बैठक में 11 प्रस्ताव पारित

उत्तराखंड स्टेट हज कमेटी की बोर्ड बैठक में 11 बिदुओं पर चर्चा की गई। वहीं इस दौरान हज कमेटी अध्यक्ष शमीम आलम ने मुख्यमंत्री से मिलकर वक्फ बोर्ड में हो रहे घोटालों की जांच और भूमाफिया के खिलाफ कानूनी करवाई कराने की बात भी कही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 06:39 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 06:39 PM (IST)
राज्य हज कमेटी की बोर्ड बैठक में 11 प्रस्ताव पारित
राज्य हज कमेटी की बोर्ड बैठक में 11 प्रस्ताव पारित

संवाद सूत्र, कलियर : उत्तराखंड स्टेट हज कमेटी की बोर्ड बैठक में 11 बिदुओं पर चर्चा की गई। वहीं इस दौरान हज कमेटी अध्यक्ष शमीम आलम ने मुख्यमंत्री से मिलकर वक्फ बोर्ड में हो रहे घोटालों की जांच और भूमाफिया के खिलाफ कानूनी करवाई कराने की बात भी कही।

कलियर हज हाउस में शनिवार को उत्तराखंड स्टेट हज कमेटी की बोर्ड बैठक आयोजित की गई। बोर्ड बैठक में 11 प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पास किया गया। हज कमेटी ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में किए खर्च पर चर्चा व मदवार किए गए खर्चों पर कमेटी की स्वीकृति और अनुमोदन के प्रस्ताव रखे। इसके अलावा हज हाउस हाल में पंखे लगवाए जाने, रंगाई-पुताई, मरम्मत एवं सुंदरीकरण, हज हाउस में आइएएस, पीसीएस आदि की कोचिग निश्शुल्क देने, कोचिग के खर्च में आने वाली धनराशि कलियर दरगाह से लिए जाने सहित अन्य प्रस्ताव पारित किए गए। इस दौरान हज कमेटी के अध्यक्ष शमीम आलम ने बताया कि 2022 में होने वाली हज यात्रा की सुविधाओं को लेकर बैठक की गई है, जिसमें 11 प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड वक्फ बोर्ड में कुछ भ्रष्ट कर्मचारियों की वजह से दरगाह की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया। दरगाह की संपत्ति को खुर्द-बुर्द करने का काम किया गया है। कहा कि वह मुख्यमंत्री से मिलकर ऐसे भ्रष्टाचारियों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई कराने की मांग करेंगे। उन्होंने जनता से भी अपील की कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करें। बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि जबसे उत्तराखंड वक्फ बोर्ड बना है उस समय से इसकी जितनी भी कमेटियां बनी हुई हैं उन सबका आडिट करवाया जाए। साथ ही वक्फ की जमीनों और संपत्तियों का सर्वे होना चाहिए। जिन्होंने जमीनों पर कब्जे किए हुए हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। इस दौरान हज कमेटी सदस्य हाफिज असलम कादिरी, शफीक अहमद सिद्दीकी, फुरकान अंसारी, इस्लाम अहमद, अब्दुल सत्तार अंसारी, मोहम्मद आदिल, हज अधिशासी अधिकारी मोहम्मद मीसम, अब्दुल कादिर, शाहिद, इजहार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी