युवाओं ने उठाया जरूरतमंदों की सहायता का बीड़ा, 250 से अधिक युवा पूरे जिले में चला रहे सहायता अभियान

युवा ठान लें और एकजुट हो जाएं तो समाज में बड़ा बदलाव ला सकते हैं। ऐसा ही दून के 250 युवाओं की टोली कर रही है। दून के हिमाक्षी बहुगुणा अंकिता जखमोला और हिमालय रमोला ने 27 अप्रैल को कोविड हेल्प ग्रुप नाम से युवाओं का एक समूह गठित किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 09:32 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 09:32 AM (IST)
युवाओं ने उठाया जरूरतमंदों की सहायता का बीड़ा, 250 से अधिक युवा पूरे जिले में चला रहे सहायता अभियान
धर्मपुर के समीप महिलाओं को राशन वितरित करते महापौर सुनील उनियाल गामा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। युवा अगर ठान लें और एकजुट हो जाएं तो समाज में बड़ा बदलाव ला सकते हैं। ऐसा ही कारनामा कोरोनाकाल में दून के 250 युवाओं की टोली कर रही है। ये टोली करीब डेढ़ माह से जरूरतमंदों की सेवा में जुटी है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर जब हर किसी पर काल बनकर टूट रही थी और लोग मदद की गुहार लगा रहे थे। तब दून के हिमाक्षी बहुगुणा, अंकिता जखमोला और हिमालय रमोला ने आगे आते हुए 27 अप्रैल को कोविड हेल्प ग्रुप नाम से युवाओं का एक समूह गठित किया।

धीरे-धीरे और युवा भी इससे जुड़ते चले गए। इसके बाद समूह ने अपने खर्चे से कोरोना मरीजों को बेड, आक्सीजन सिलेंडर, प्लाज्मा, फ्लोमीटर, फ्लोमास्क और दवा उपलब्ध करानी शुरू कर दी। आक्सीजन बेड, वेंटिलेटर, आइसीयू बेड और आक्सीजन सिलेंडर का जिम्मा हिमाक्षी बहुगुणा, जितेश सिंघला, गौरव आनंद, सार्थक नौटियाल, पुनीत शंकर शर्मा और गौरव पंवार ने संभाला। जबकि, प्लाज्मा और रक्तदान की जिम्मेदारी अंकिता जखमोला, मनन शर्मा और विकास कुमार के पास रही।

टीम ने हाल ही में 20 आक्सीजन सिलेंडर खरीदे। इसके अलावा पिछले कई दिनों से टीम राशन वितरण भी कर रही है, इसका नेतृत्व सविता पुंडीर और गुरदीप कर रहे हैं। उनके द्वारा देहरादून की बस्ती से लेकर चंबा और मसूरी तक के गांव में राशन बांटा जा रहा है। अभी तक 1000 के करीब राशन किट बांटी जा चुकी हैं। नेहरू कालोनी पुलिस के सहयोग से यह अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को महापौर सुनील उनियाल गामा के हाथों टीम ने जरूरतमंदों को 200 राशन की किट वितरित कराई।

यह भी पढ़ें-मालदेवता के प्रभावित ग्रामीणों को मंत्री ने दिए 11-11 हजार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी