चाय बागान में युवक की हत्या, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

कोतवाली अंतर्गत एक युवक की चाय बागान में पीट पीटकर हत्या कर दी गई आरोपी मौके से फरार हो गए। रविवार को मृतक के छोटे भाई ने कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 03:20 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:20 PM (IST)
चाय बागान में युवक की हत्या, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

जागरण संवाददाता, विकासनगर: कोतवाली अंतर्गत गुडरिच चाय बागान में लक्ष्मीपुर के युवक की हत्या कर दी गई। मृतक के सिर, मुंह, आंख पर चोट व गले पर भी लाल निशान होने से आशंका जताई जा रही है कि युवक को पीटने के बाद गला घोटकर उसकी हत्या की गई। चाय बागान के चौकीदार के टार्च की रोशनी मारने पर घटनास्थल से दो युवक भागते दिखाई दिए हैं। घटनास्थल से डिस्पोजल गिलाश, प्लेट, दो मोबाइल फोन व तीन जोड़ी चप्पलें भी बरामद की गई। इसमें एक जोड़ी चप्पल मृतक की हैं और दो जोड़ी हत्या करने वालों की। फिल्हाल, पुलिस जांच में प्रथम दृष्टया हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस प्रेम-प्रसंग समेत कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। मृतक के भाई ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराकर कई युवकों से पूछताछ की है।

पेशे से ड्राइवर सौरभ उर्फ सागर 23 पुत्र राजकुमार निवासी लक्ष्मीपुर शनिवार को देर शाम घर नहीं लौटा तो स्वजनों को चिंता हुई, पुलिस को सूचना देकर उन्होंने सौरभ को तलाशना शुरू किया। शनिवार देर रात चाय बागान के चौकीदार ने जब टार्च की रोशनी मारी तो दो युवकों के चाय बागान से निकलकर भागने पर चौकीदार को कुछ शक हुआ। गुडरिच चाय बागान में हनुमान मंदिर के पीछे जब चौकीदार पहुंचा तो युवक का शव पड़ा मिला, चौकीदार ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर कोतवाल प्रदीप बिष्ट, एसएसआई कुलवंत सिंह मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे। मौके पर मिले शव की शिनाख्त सौरभ उर्फ सागर के रूप में हुई। मौके पर डिस्पोजल गिलास, प्लेट, दो मोबाइल फोन, तीन जोड़ी चप्पलें मिली हैं, जिससे लगता है कि युवकों के बीच खाने-पीने के बाद में किसी बात को लेकर कोई कहासुनी हुई।

सौरभ उर्फ सागर की आंख, मुंह, सिर पर चोट के निशान मिले, नाक से खून बह रहा था। गले पर भी लाल निशान पाए गए, जिससे आशंका जताई जा रही है कि युवकों ने पहले सौरभ की पिटाई की, फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने पंचनामा व पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर शव स्वजनों को सौंप दिया है। पेशे से ड्राइवर सौरभ की हत्या के मामले में उसके छोटे भाई रोहित ने रविवार को कोतवाली में तहरीर देकर अज्ञात युवकों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस हत्या के इस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़ते हुए कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। कोतवाल के अनुसार हत्या करने वाले कितने युवक थे और कौन थे, इसका पता लगाया जा रहा है।जिसके लिए पुलिस टीमें सक्रिय की गई हैं। इस मामले में कुछ युवकों से भी पूछताछ की गई है।

चाबी न दी तो डायरेक्ट कर ले गया था बाइक

सूत्रों ने बताया कि शनिवार को पहले सौरभ ने जिसका ट्रक चलाता था, उसके मालिक से बाइक मांगी, लेकिन उन्होंने बाइक नहीं दी। जिसके बाद वह अपने घर से बाइक ले जाने लगा तो उसके भाईयों ने बाइक देने से मना कर दिया। जिसके चलते सौरभ अपने घर की बाइक को डायरेक्ट कर ले गया। बाइक घटनास्थल के पास ही चाय बागान से बरामद हो गई। ऐसा भी हो सकता है कि सौरभ को हत्या करने वाले युवकों ने बुलाया हो, इस रहस्य का पर्दा मृतक के मोबाइल की काल डिटेल से उठ सकेगा। मौके पर खून पड़ा होने से लगता है कि सौरभ की हत्या चाय बागान में ही की गई। यदि चौकीदार द्वारा टार्च की रोशनी न मारी गई होती तो हत्यारे सौरभ के शव को कहीं छिपा भी सकते थे, लेकिन हत्या करने वाले युवक अपनी चप्पल तक नहीं पहन पाए और टार्च की रोशनी लगते ही भाग निकले।

स्वजनों का रो रोकर बुरा हाल

गुडरिच चाय बागान में युवक की हत्या से लक्ष्मीपुर में शोक की लहर दौड़ गई। मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था। सांत्वना देने को ग्रामीण महिलाएं मृतक के घर पर पहुंची। आम आदमी पार्टी नेता गुरमेल सिंह राठौर एडवोकेट ने कोतवाली पहुंचकर कोतवाल से हत्यारों को जल्द पकड़ने की मांग की। सौरभ के तीन भाई हैं। बड़ा भाइ्र बलिंद्र व छोटा भाई रोहित, मां कैलाशो देवी व पिता राजकुमार सौरभ की मौत से गमजदां हैं। स्वजनों को सांत्वना देने के लिए आए ग्रामीणों की आंखें भी नम हो गई।

यह भी पढ़ें- बिहार के पटना से फरार प्रेमी युगल को पुलिस ने हरिद्वार में पकड़ा, 13 लाख रुपये और जेवरात बरामद

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी