Uttarakhand Politics: बेरोजगारी को देखते हुए युवा कांग्रेस चलाएगी अगले 100 दिन रोजगार दो अभियान

पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री की ओर से युवाओं को रोजगार देने के वादे की याद दिलाने को इस अभियान की शुरुआत की गई है। ब्लाक स्तर तक अगले 100 दिनों तक यह अभियान चलाया जाएगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:46 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:46 AM (IST)
Uttarakhand Politics: बेरोजगारी को देखते हुए युवा कांग्रेस चलाएगी अगले 100 दिन रोजगार दो अभियान
पत्रकारों से वार्ता करते कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव। साथ में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल व किशोर उपाध्याय।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए युवा कांग्रेस अगले 100 दिनों तक रोजगार दो अभियान चलाएगी। अभियान की शुरुआत करते हुए कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि सत्ता में आने पर राहुल गांधी की न्याय योजना के तहत बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। स्वरोजगार की योजनाएं चलाई जाएंगी। इसके साथ ही ऋण देने के लिए कागजी औपचारिकताओं को भी कम किया जाएगा। कांग्रेस योग्य युवाओं को चुनाव व संगठन में भी मौका देगी। इस दौरान उन्होंने एक नंबर जारी किया, जिस पर बेरोजगार युवा मिस काल देकर अभियान से जुड़ेंगे।

शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा युवाओं को रोजगार देने के वादे की याद दिलाने के लिए इस अभियान की शुरुआत की गई है। अगले 100 दिनों तक यह अभियान ब्लाक स्तर तक चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीते पांच साल में प्रदेश लगातार पिछड़ रहा है। बेरोजगारी दर 1.6 फीसद से बढ़ कर 10.99 प्रतिशत पहुंच गई है। प्रदेश का हर चौथा युवा बेरोजगार है। सरकार युवाओं की लगातार अनदेखी कर रही है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि उत्तराखंड आज देश का दूसरा ऐसा राज्य बन गया है, जहां सबसे अधिक बेरोजगारी है। इस तस्वीर के होते हुए भी सरकार यह मानने को तैयार नहीं कि बेरोजगारी बढ़ी है। लगातार रोजगार देने के गलत आंकड़े प्रस्तुत किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को आइना दिखाने के लिए यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए एक नंबर जारी किया जा रहा है, जिस पर मिस काल देकर वे बेरोजगार होने का प्रमाण देंगे। सत्ता में आने के बाद कांग्रेस इन्हें रोजगार देने का काम करेगी। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को बहुत कम रोजगार मिला है। उनके लिए कांग्रेस संघर्ष जारी रखेगी।

इससे पूर्व युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने इस अभियान के संबंध में जानकारी दी। इस दौरान युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी प्रदीप सूर्या व सोशल मीडिया प्रभारी वैभव वालिया भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:-Uttarakhand Assembly Election 2022: उत्‍तराखंड में फिर सत्ता में आएगी भाजपा, धामी ही रहेंगे मुख्यमंत्री

chat bot
आपका साथी