Uttarakhand Weather Update: दून समेत पांच जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट, गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे पर यातायात सुचारू

Uttarakhand Weather Update मौसम विज्ञान केंद्र ने आज पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बारिश राज्यभर में दुश्वारियां भी बढ़ी हुई है। गंगोत्री हाईवे नेताला के पास भूस्खलन से अपरुद्ध है। वहीं यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डाबरकोट के पास मलबा आने से बंद है।

Raksha PanthriTue, 21 Sep 2021 08:37 AM (IST)
दून समेत पांच जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मानसून की बारिश का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बारिश राज्यभर में दुश्वारियां भी बढ़ी हुई है। गंगोत्री हाईवे नेताला के पास भूस्खलन से अवरुद्ध है। वहीं, यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डाबरकोट के पास मलबा आने से बंद हो गए थे। यहां मार्ग खोलने के लिए जेसीबी लगाई गई। इसके अलावा यमनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग धरासू बैंड और पालीगाड़ में भी अवरुद्ध हुआ था। फिलहाल, यहां यातायात सुचारू है। 

उत्तराखंड में बारिश के चलते दुश्वारियां बनी हुई हैं। जगह-जगह मार्ग बंद हो रहे हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है। बीते रोज चमोली जिले के नारायणबगड़ विकासखंड के पंती गांव में बादल फटने से कई घरों को नुकसान पहुंचा। खालगाड गदेरे(नाला) में भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर आने से नुकसान पहुंचा है। आपदा में एक युवती घायल भी हुई, जिसका उपचार कराया जा रहा है। मसूरी में भी रातभर मूसलाधार बारिश का दौर जारी रहा।

दून में 48 मिलीमीटर हुई बारिश

दून और आसपास के क्षेत्र में रविवार देर रात शुरू हुई बारिश सोमवार शाम छह बजे तक रुक-रुककर हुई। इस दौरान दून में 48.2 मिलीमीटर व मसूरी में 35.3 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। सहस्रधारा, चकराता रोड, रायपुर, मालदेवता, एफआरआइ आदि क्षेत्रों में अन्य क्षेत्रों के मुकाबले अधिक बारिश हुई। दून में एक जून से सोमवार शाम साढ़े आठ बजे तक 1763.5 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: चमोली के नारायणबगड़ के पंती में बादल फटा, ऋषिकेश में चंद्रभागा नदी में फंसे लोडर वाहन

आज पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले 24 घंटे में देहरादून, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने का अनुमान है। इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: अनियमित बारिश ने बिगाड़ा मानसून का 'गणित', सितंबर में सामान्य से अधिक बरस रहे बादल

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.