Uttarakhand Politics: छिटके कार्यकर्त्‍ताओं की बिना शर्त होगी भाजपा में एंट्री

भाजपा ने पार्टी से निकाले गए कार्यकर्त्‍ताओं के घर वापसी के लिए दरवाजे खोलने का निश्‍चय किया है। बता दें कि इन कार्यकर्त्‍ताओं की एंट्री पार्टी में बिना शर्त कराई जाएगी। इसके लिए जिला इकाइयों को सूची तैयार करने के लिए कहा गया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 10:38 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 10:38 AM (IST)
Uttarakhand Politics:  छिटके कार्यकर्त्‍ताओं की बिना शर्त होगी भाजपा में एंट्री
भाजपा ने विभिन्न कारणों से उससे छिटके कार्यकर्त्‍ताओं की घर वापसी के लिए दरवाजे खोलने का निश्चय किया है।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। 'मिशन-2022' के लिए मैदान में उतर चुकी भाजपा ने पिछले चुनावों के दौरान विभिन्न कारणों से उससे छिटके कार्यकर्त्‍ताओं की घर वापसी के लिए दरवाजे खोलने का निश्चय किया है। इसके तहत उनकी बिना शर्त पार्टी में एंट्री कराई जाएगी। प्रदेश भाजपा ने इस संबंध में पार्टी की सभी जिला इकाइयों को सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनाव, निकाय व पंचायत चुनाव और फिर लोकसभा चुनाव के दौरान बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्त्‍ताओं, निकाय व पंचायत प्रतिनिधियों ने टिकट न मिलने समेत अन्य कारणों से भाजपा छोड़ दी थी। इनमें कई ऐसे भी हैं, जिन्होंने किसी अन्य दल की सदस्यता नहीं ली, लेकिन वे निष्क्रिय हैं। अब जबकि विधानसभा चुनाव सिर पर हैं, तो भाजपा को उससे छिटके कार्यकर्त्‍ताओं की याद आई है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार के अनुसार जो भी लोग भाजपा में वापसी करना चाहते हैं, उनका पार्टी स्वागत करेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए पार्टी की ओर से किसी प्रकार की कोई शर्त भी नहीं रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि ऐसे कार्यकर्त्‍ताओंकी जिलों से सूची मिलने के बाद उन्हें पार्टी में शामिल किया जाएगा। इसके लिए जिलेवार कार्यक्रम भी आयोजित किए जा सकते हैं।

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक 26 से दून में

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक 26 व 27 सितंबर को देहरादून में होगी, जिसमें उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव समेत अन्य विषयों पर मंथन होगा। मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ति रावत ने मोर्चा के आइटी एवं सोशल मीडिया विभाग की वर्चुअल माध्यम से हुई बैठक में यह जानकारी दी। उधर, कार्यसमिति की बैठक के मद्देनजर महिला मोर्चा की उत्तराखंड इकाई तैयारियों में जुट गई है।

महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री रावत ने बैठक में कहा कि 'सशक्त नारी, सशक्त समाज एवं सशक्त देश ' के प्रधानमंत्री के ध्येय के तहत मोर्चा को पूरी गंभीरता के साथ आगे बढ़ना है। उन्होंने मोर्चा पदाधिकारियों व कार्यकर्त्‍ताओं से अपील की कि वे केंद्र एवं राज्य सरकारों की कल्याणकारी योजनाओं व नीतियों को बूथ स्तर तक महिलाओं के बीच ले जाएं।

अध्यक्षता करते हुए महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कहा कि राज्य के सभी मंडलों में सोशल मीडिया के माध्यम से मोर्चा सक्रिय भूमिका निभा रहा है। आइटी सेल एवं सोशल मीडिया विभाग की प्रभारी सुजाता साबत पाढ़ी ने कहा कि चुनावी वर्ष को देखते हुए राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के लिए उत्तराखंड को चुना गया है। संचालन पूनम शर्मा ने किया।

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल बोले, दलबदल कानून के तहत हो राजकुमार पर कार्रवाई

chat bot
आपका साथी