उत्तराखंड में 2022 तक छह हजार मकान तैयार करेगा विंडलास, पढ़िए पूरी खबर

विंडलास डेवलपर्स ने अपने टाउनशिप प्रोजेक्ट विंडलास रिवर वैली के लिए उत्तराखंड की सबसे बड़ी रियल एस्टेट डील की है। इस डील के तहत एसबीआइ कैप वेंचर्स के प्रबंधन वाला एसडब्ल्यूएएमआइएच 171 करोड़ का निवेश करेगा। इस निवेश से वित्तीय वर्ष 2022 तक छह हजार से अधिक मकान तैयार होंगे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 12:02 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 12:02 PM (IST)
उत्तराखंड में 2022 तक छह हजार मकान तैयार करेगा विंडलास, पढ़िए पूरी खबर
उत्तराखंड में 2022 तक छह हजार मकान तैयार करेगा विंडलास।

जागरण संवाददाता, देहरादून। विंडलास डेवलपर्स ने अपने टाउनशिप प्रोजेक्ट विंडलास रिवर वैली के लिए उत्तराखंड की सबसे बड़ी रियल एस्टेट डील की है। इस डील के तहत एसबीआइ कैप वेंचर्स के प्रबंधन वाला एसडब्ल्यूएएमआइएच 171 करोड़ का निवेश करेगा। इस निवेश से वित्तीय वर्ष 2022 तक छह हजार से अधिक मकान तैयार होंगे, जबकि 2021 तक 1310 मकान तैयार होने की उम्मीद की जा रही है।

केंद्रीय वित्त मंत्री की घोषणा के अनुसार, किफायती और मध्य आय वर्ग आवासों के लिए स्पेशल विंडो (एसडब्ल्यूएएमआइएच) स्थापित है। यह देश भर में आवासीय परियोजनाओं को पूरा करने के लिए लास्ट माइल फंडिंग उपलब्ध कराता है। इस डील की जानकारी देते हुए विंडलास के सीइओ प्रणव रस्तोगी ने बताया कि विंडलास ग्रुप का विश्व भर में 75 से अधिक साल का कारोबारी इतिहास है। 

विंडलास अपने ग्राहकों को गुणवत्ता व समय पर डिलीवरी करने की प्रतिबद्धता पर खरा उतरता है। कहा कि हमें खुशी है कि एसडब्ल्यूएएमआइएच को हमारे प्रोजेक्ट में फायदे दिखे और उन्होंने निवेश का फैसला किया। जिससे हजारों खरीदारों को उनके मकान की चाबी मिलने का सपना पूरा हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि देहरादून में राष्ट्रीय राजमार्ग-72 पर स्थित विंडलास रिवर वैली प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद इसमें बेहतरीन गुणवत्ता के आवास के साथ 12 स्कूल, मल्टी स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल्स, शॉपिंग मॉल्स, फाइव स्क्रीन मल्टीप्लेक्स, होटल और एक क्लब हाउस होगा। यह सभी सुविधाएं निवासियों के बहुत करीब होंगी। उत्तराखंड में इस तरह के अनूठे इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट को चरणबद्ध ढंग से पूरा किया जाएगा और हमें खुशी है कि हम अपने ग्राहकों को सफलतापूर्वक उनके मकानों की डिलीवरी कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत बोले, परेड ग्राउंड-गांधी पार्क की सड़क पर होगा पुनर्विचार: भगत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी