जरूरत पड़ी तो दून में करेंगे पूर्ण लॉकडाउन, प्रशासन की व्यवस्था का जायजा लेने खुद सड़क पर उतरे काबीना मंत्री

कोरोना महामारी से निपटने को प्रशासन की व्यवस्था का जायजा लेने काबीना मंत्री गणेश जोशी खुद सड़क पर उतरे। उन्होंने कोविड कफ्र्यू के दौरान बेवजह घूमने वालों पर सख्ती के निर्देश दिए। साथ ही विभिन्न कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर इंतजाम बढ़ाने को कहा।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:45 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:45 AM (IST)
जरूरत पड़ी तो दून में करेंगे पूर्ण लॉकडाउन, प्रशासन की व्यवस्था का जायजा लेने  खुद सड़क पर उतरे काबीना मंत्री
काबीना मंत्री गणेश जोशी ने प्रशासनिक अधिकारियों को तत्परता से कार्य करने के निर्देश दिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कोरोना महामारी से निपटने को प्रशासन की व्यवस्था का जायजा लेने काबीना मंत्री गणेश जोशी खुद सड़क पर उतरे। उन्होंने कोविड कफ्र्यू के दौरान बेवजह घूमने वालों पर सख्ती के निर्देश दिए। साथ ही विभिन्न कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर इंतजाम बढ़ाने को कहा। इस दौरान उन्होंने जीवन बचाने को लॉकडाउन पर विचार करने की भी बात कही।

देहरादून जनपद के कोविड उपचार व्यवस्था के प्रभारी काबीना मंत्री गणेश जोशी ने शनिवार को आत्माराम धर्मशाला, किशननगर स्थित कोविड टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। इसके बाद काबीना मंत्री सर्वे चौक स्थित तीलू रौतेली महिला छात्रावास भवन में बनाए गए कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां कोविड जांच और उपचार की व्यवस्था का जायजा लेने के बाद उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को तत्परता से कार्य करने के निर्देश दिए। वहीं, कोविड कफ्र्यू के दौरान बेवहज बाहर घूम रहे व्यक्तियों पर सख्ती करने को कहा और अधिकारियों के साथ शहर के चौक-चौराहों का जायजा लिया।

प्रिंस चौक पहुंचे जोशी ने पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को पिं्रस चौक और सहारनपुर चौक पर बेवजह घूमने वालों से पूछताछ करने को कहा और चालान भी करवाए। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, एसडीएम गोपाल राम बिनवाल, पुलिस अधीक्षक सरिता डोबाल, पार्षद नंदनी शर्मा आदि भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- HIGHLIGHTS Uttarakhand COVID 19 Cases News: उत्तराखंड में कोरोना के 8390 मामले, 118 संक्रमितों की हुई मौत

जनता की सुरक्षा को हर विकल्प पर विचार

काबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि सरकार के लिए जनता का जीवन बचाना सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसलिए यदि नागरिकों का जीवन बचाने के लिए अंतिम विकल्प हुआ तो लॉकडाउन पर भी विचार किया जा सकता है। देहरादून में संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या के संबंध में उन्होंने कहा कि देहरादून नगर की आबादी के अलावा पूरे राज्य से मरीज आ रहे हैं। इसके अलावा राज्य की सीमा से सटे पड़ोसी राज्यों, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, पंजाब व दिल्ली तक के मरीज यहां के अस्पतालों में उपचार के लिए आ रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड सरकार सख्त, सोमवार से सीमाएं सील करने की तैयारी; लिए जा सकते हैं कई कड़े फैसले

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी