वेल्हम ब्वॉयज प्रशासन पर मेस में हलाल मीट परोसने का आरोप, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काटा हंगामा

वेल्हम ब्वॉयज स्कूल प्रशासन पर मेस में हलाल मीट परोसने का आरोप लगाते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने स्कूल परिसर के बाहर जमकर हंगामा काटा। कार्यकर्त्ताओं ने पहले स्कूल के हॉस्टल गेट को जबरन धक्का देकर खुलवाया और फिर परिसर में प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 01:05 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 05:32 PM (IST)
वेल्हम ब्वॉयज प्रशासन पर मेस में हलाल मीट परोसने का आरोप, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काटा हंगामा
वेल्हम ब्वॉयज प्रशासन पर मेस में हलाल मीट परोसने का आरोप।

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रतिष्ठित वेल्हम ब्वायज स्कूल की ओर से मेस के लिए हलाल मीट व पोल्ट्री प्रोडक्ट का टेंडर जारी करने पर बजरंग दल के कार्यकर्त्‍ताओं ने स्कूल परिसर में हंगामा काटा। उन्होंने स्कूल में सभी छात्रों को हलाल मीट परोसने का आरोप लगाया। प्रकरण में स्कूल प्रबंधन से सकारात्मक वार्ता नहीं होने पर कार्यकर्त्‍ताओं ने डालनवाला थाने में तहरीर दी है। साथ ही इस संबंध में जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को पत्र भी भेजा है।

बजरंग दल देहरादून के विभाग संयोजक विकास वर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्त्‍ता मंगलवार को सुबह वेल्हम ब्वायज स्कूल पहुंचे। इसके बाद कार्यकर्त्‍ता हास्टल की तरफ का गेट खुलवाकर जबरन स्कूल के अंदर घुस गए और नारेबाजी शुरू कर दी। प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर पुलिस भी स्कूल पहुंच गई। पुलिसकर्मियों ने कार्यकर्त्‍ताओं को समझाने का प्रयास किया तो वह प्रधानाचार्य को बुलाने की जिद पर अड़ गए। इसके लिए कुछ कार्यकर्त्‍ता धरने पर बैठ गए।

इस दौरान विकास वर्मा ने कहा कि स्कूल में सभी संप्रदाय के छात्र पढ़ते हैं, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने मेस के लिए हलाल मीट का टेंडर जारी किया है। आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधन के पास बीते वर्षों के मेन्यू में झटका मीट परोसे जाने का रिकार्ड नहीं है। इससे प्रबंधन की धार्मिक मतांतरण की लालसा प्रतीत होती है। उन्होंने टेंडर को शीघ्र रोकने की मांग की। इस बीच स्कूल की तरफ से कोई पदाधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा तो कार्यकर्त्‍ता बाहर आ गए और स्कूल के दूसरे गेट पर हंगामा करने लगे। यहां गार्ड ने गेट नहीं खोला। इस पर कुछ कार्यकर्त्‍ताओं ने गेट को चढ़कर पार करने की कोशिश की।

हंगामा बढ़ने पर स्कूल के उप प्रधानाचार्य महेश कांडपाल वार्ता के लिए पहुंचे। उन्होंने बताया कि प्रधानाचार्य 29 जुलाई को आएंगी। कार्यकर्त्‍ता टेंडर के संबंध में उन्हीं से वार्ता कर सकते हैं। उप प्रधानाचार्य का कहना था कि छात्रों और स्टाफ के लिए हलाल व झटका दोनों तरह के मीट स्कूल की मेस के मेन्यू में शामिल हैं। तीन दिन हलाल और तीन दिन झटका मीट उपलब्ध कराया जाता है। इनके सप्लायर भी अलग-अलग होते हैं। स्कूल हलाल मीट का विज्ञापन पूर्व में जारी कर चुका है, जबकि झटका मीट के लिए विज्ञापन शनिवार को जारी किया जाएगा, जिससे किसी को आपत्ति न हो। प्रदर्शन करने वालों में अखिलेश अग्रवाल, कुनाल शर्मा, हरीश कोहली, नंद भूषण तिवारी, विशाल चौधरी, अजय भारती, संजय गुप्ता, प्रिंस त्यागी आदि भी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- दस साल से बदहाल है कौलागढ़ की यह सड़क, शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी