बाजार से कूड़ा उठाने को दो पंचायतें मिलकर देगी वाहन

चकराता स्वजल की ओर से बुधवार को नया बाजार त्यूणी में व्यापार मंडल पदाधिकारियों के साथ स्वजल की एक बैठक हुई। इसमें रायगी व बृनाड़ पंचायत ने कुल नौ लाख रुपये वाहन खरीदने को सहयोग देने पर सहमति जताई साथ ही कूड़ा उठान की पूरी व्यवस्था बनी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 02:16 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 02:16 AM (IST)
बाजार से कूड़ा उठाने को दो पंचायतें मिलकर देगी वाहन
बाजार से कूड़ा उठाने को दो पंचायतें मिलकर देगी वाहन

संवाद सूत्र, चकराता: स्वजल की ओर से बुधवार को नया बाजार त्यूणी में व्यापार मंडल पदाधिकारियों के साथ स्वच्छता बनाने को बैठक हुई। इस दौरान दो ग्राम पंचायतों ने मिलकर बाजार से कूड़ा उठाने को साढ़े चार-चार लाख यानि नौ लाख रुपये की मदद वाहन खरीदने को दिए जाने पर सहमति बनी। इसके संचालन की व्यवस्था व्यापार मंडल करेगा।

सीमांत क्षेत्र के नया बाजार व गेट बाजार त्यूणी में करीब सात सौ छोटे-बड़े व्यापारिक प्रतिष्ठान हैं। टोंस नदी के इस ओर बसे गेट बाजार त्यूणी बृनाड़ पंचायत में पड़ता है, जबकि टोंस नदी के उस ओर बसे नया बाजार त्यूणी रायगी पंचायत में पड़ता है। त्यूणी बाजार सीमांत क्षेत्र के कई गांवों का प्रमुख व्यापारिक केंद्र बिदु है। यहां सैकड़ों लोग प्रतिदिन सामान की खरीदारी करने आते हैं। बाजार क्षेत्र में कूड़ा निस्तारण की कोई व्यवस्था नहीं होने से चारो तरफ गंदगी फैल रही है। गंदगी को रोकने के लिए स्वजल ने पहल की है। बुधवार को स्वजल के सामुदायिक विकास विशेषज्ञ हर्ष मणि पंत ने व्यापार मंडल व दोनों पंचायत के प्रधानों के साथ बाजार की स्वच्छता बनाने को संयुक्त बैठक की। इस दौरान रायगी पंचायत के प्रधान रतन चौहान व बृनाड़ पंचायत की प्रधान नरेंद्रा देवी ने बाजार की स्वच्छता बनाने में सहयोग करने की बात कही। स्वजल के सामुदायिक विकास विशेषज्ञ हर्ष मणि पंत ने कहा कि गेट बाजार व नया बाजार त्यूणी से कूड़ा उठाने के लिए दोनों ग्राम पंचायतों के सहयोग से वाहन खरीदे जाएंगे। इस दौरान व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रवीन रावत, उपाध्यक्ष बलबीर चौहान, चतुर सिंह चौहान, विपिन शर्मा, रमेश चौहान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी