Weekly Closure In Dehradun: साप्ताहिक बंदी पर अब खुलेंगे बार और रेस्टोरेंट, जानें- कहां किस दिन होगी बंदी

Weekly Closure In Dehradun अब साप्ताहिक बंदी पर बार और रेस्टोरेंट को खुले रखने की छूट दे दी गई है। इस संबंध में बार व रेस्टोरेंट संचालकों ने शनिवार को महापौर सुनील उनियाल गामा से मुलाकात कर बाहर से आने वाले सैलानियों के खाने की समस्या बताई थी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 01:32 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 01:32 PM (IST)
Weekly Closure In Dehradun: साप्ताहिक बंदी पर अब खुलेंगे बार और रेस्टोरेंट, जानें- कहां किस दिन होगी बंदी
साप्ताहिक बंदी पर अब खुलेंगे बार और रेस्टोरेंट।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Weekly Closure In Dehradun जिले में अब साप्ताहिक बंदी पर बार और रेस्टोरेंट को खुले रखने की छूट दे दी गई है। इस संबंध में बार व रेस्टोरेंट संचालकों ने शनिवार को महापौर सुनील उनियाल गामा से मुलाकात कर बाहर से आने वाले सैलानियों के खाने की समस्या बताई थी। बताया था कि बाहर से आने वाले सैलानियों को रेस्टोरेंट के बंद रहने से भोजन तक नहीं मिल पाता। ऐसे में महापौर ने जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव से बात कर उचित हल निकालने के निर्देश दिए। देर शाम जिलाधिकारी द्वारा रविवार 24 जनवरी से जिले के सभी बाजार में साप्ताहिक बंदी के दौरान बार व रेस्टोरेंट को खोलने की अनुमति दे दी गई। शर्त यह है कि संचालकों को कोरोना गाइड-लाइन का अनुपालन करना होगा। 

दिसंबर में अचानक बढ़े कोरोना संक्रमण के मद्देनजर प्रशासन ने कड़ा कदम उठाते हुए जिले में साप्ताहिक बंदी के दिन केवल अति-आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने की अनुमति दी थी। इनमें दवा, डेयरी और फल-सब्जी की दुकानों के संग पेट्रोल-पंप शामिल थे। बाद में प्रशासन ने मिठाई की दुकान, बेकरी, शराब की दुकान और नाई को भी खोलने की अनुमति दी। इस दौरान रेस्टोरेंट को खोलने की अनुमति तो दी गई थी, लेकिन ग्राहक बैठाने की अनुमति नहीं मिली थी। रेस्टोरेंट संचालक केवल पैकिंग फूड दे सकते थे। जनपद के समस्त बाजार में जिस-जिस दिन साप्ताहिक बंदी होती है, वहां सिर्फ इन्हीं दुकानों को खोला जा रहा था।

पिछले लंबे समय से बार एवं रेस्टोरेंट संचालक साप्ताहिक बंदी के दिन उन्हें पूरी तरह से खोलने की मांग सरकार से कर रहे थे। इसे लेकर महापौर व जिलाधिकारी को कईं दफा मांगपत्र भी दिए गए थे। शनिवार को भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल व भाजपा एवं व्यापारी नेता सिद्धार्थ अग्रवाल के नेतृत्व में होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन व दून व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने नगर निगम में महापौर से मुलाकात की। व्यापारियों ने बताया कि बंदी के दिन रेस्टोरेंट न खुलने से बाहर से आने वाले सैलानियों को काफी परेशानी होती है।

यह भी बताया कि दून शहर में रविवार को अकसर प्रतियोगी परीक्षा होती है और इनमें बाहर से बड़ी संख्या में आवेदक एवं उनके स्वजन आते हैं। रेस्टोरेंट बंद रहने या बैठने की अनुमति न मिलने से हजारों लोग काफी परेशान होते हैं और इससे शहर की छवि पर भी दुष्प्रभाव पड़ता है। 

सैलानियों और परीक्षा आवेदकों की समस्या को देखकर महापौर सुनील उनियाल गामा द्वारा जिलाधिकारी से फोन पर वार्ता कर जिले में साप्ताहिक बंदी के दौरान रेस्टोरेंट में ग्राहकों को बैठाने की अनुमति देने की संस्तुति की। जिसके बाद जिलाधिकारी ने देर शाम बार एवं रेस्टोरेंट को खोलने की अनुमति दे दी। इसमें सभी संचालकों को कोरोना गाइड-लाइन की शर्त का अनुपालन करना होगा। प्रतिनिधिमंडल में मनदीप डंग, प्रेम भाटिया व रमन चड्ढ़ा आदि मौजूद रहे। 

छूट का नाजायज फायदा न उठाएं

जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव की ओर से जिले में साप्ताहिक बंदी के दौरान दी गई छूट का नाजायज फायदा नहीं उठाने की अपील जनमानस से की गई है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जनमानस व व्यापारी छूट का नाजायज फायदा उठाएंगे व कोरोना गाइड-लाइन का अनुपालन नहीं करेंगे, तो प्रशासन छूट वापस भी ले सकता है। 

साप्ताहिक बंदी के दिन

नगर और क्षेत्र, निर्धारित दिवस

दून नगर निगम व इससे लगे छावनी क्षेत्र, रविवार

नगर निगम ऋषिकेश के बाजार, गुरुवार

मसूरी नगर पालिका क्षेत्र, बुधवार

डोईवाला नगर पालिका, बुधवार

विकासनगर व हरबर्टपुर क्षेत्र, शनिवार

सहसपुर व सेलाकुई क्षेत्र, बुधवार

चकराता क्षेत्र, बुधवार

कालसी और सहिया क्षेत्र, शनिवार

त्यूणी क्षेत्र, शनिवार

यह भी पढ़ें- Smart City: देशभर के शहरों की रैंकिंग में दून की बड़ी छलांग, तीसरे चरण की स्मार्ट सिटी में अव्वल

chat bot
आपका साथी