देहरादून में रविवार को साप्ताहिक बंदी, होम डिलीवरी की रहेगी छूट; अनुमति पर ही होंगे विवाह समारोह

कोरोना संक्रमण के एक बार फिर रफ्तार पकड़ने के बाद दून में साप्ताहिक बंदी के नियमों को सख्ती के साथ लागू कराने का निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के आदेश के मुताबिक होम डिलीवरी को साप्ताहिक बंदी से छूट दी गई है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 09:13 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:29 PM (IST)
देहरादून में रविवार को साप्ताहिक बंदी, होम डिलीवरी की रहेगी छूट; अनुमति पर ही होंगे विवाह समारोह
दून में साप्ताहिक बंदी के नियमों को सख्ती के साथ लागू कराने का निर्णय लिया गया है।

देहरादून, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के एक बार फिर रफ्तार पकड़ने के बाद दून में साप्ताहिक बंदी के नियमों को सख्ती के साथ लागू कराने का निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के आदेश के मुताबिक होम डिलीवरी को साप्ताहिक बंदी से छूट दी गई है। साथ ही ऐसे विवाह समारोह आयोजित किए जा सकेंगे, जिनकी पूर्व में अनुमति ली गई हो। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के अनुसार अग्रिम आदेश तक बाजार की साप्ताहिक बंदी में बेकरी, मिठाई की दुकानें, रेस्तरां व किराना संबंधी प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति नहीं रहेगी। हालांकि, जो प्रतिष्ठान होम डिलीवरी के माध्यम से वस्तुओं की आपूर्ति कर सकते हैं, उन्हें खोला जा सकेगा।

इसके अलावा रविवार को फिलिंग स्टेशन, दवा की दुकानें, फल-सब्जी की दुकानें व डेयरी को भी खोलने की अनुमति रहेगी। जिलाधिकारी डॉ. श्रीवास्तव ने स्पष्ट किया कि जो भी प्रतिष्ठान बाजार की बंदी के नियम का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम व महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। सिटी मजिस्ट्रेट व सभी उपजिलाधिकारियों को आदेश का पालन कराने की जिम्मेदारी दी गई है। उधर, नगर निगम को निर्देश दिए गए हैं कि वह विभिन्न बाजार में प्रभावी रूप से सैनिटाइजेशन करे।   

यह भी पढ़ें: Dehradun Lockdown Update: दून में सख्ती से लागू होगी साप्ताहिक बंदी, कल इन दुकानों को ही खुला रहने की छूट; ये भी जान लें- कहां किस दिन बंदी

साप्ताहिक बंदी का सख्ती  से पालन कराएगी पुलिस

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआइजी) अरुण मोहन जोशी ने सभी सीओ और थाना प्रभारियों को आज साप्ताहिक बंदी का सख्ती से पालन करवाने का निर्देश दिया है। इसके लिए उन्होंने कहा कि सभी प्रतिष्ठानों/दुकानों को पहले ही साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन करने के लिए सूचित किया जाए। साथ ही निर्देश दिया कि जो व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करता पाया जाए, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। डीआइजी ने बताया कि सीओ और थाना प्रभारी पूरा दिन भ्रमण पर रहते हुए साप्ताहिक बंदी का पालन करवाएंगे। 

यह भी पढ़ें: देहरादून में अब साप्ताहिक बंदी पर दुकान खोली तो दर्ज होगा मुकदमा

chat bot
आपका साथी